Connect with us

नौकरशाही में बड़े फेरबदल के लिए करना होगा अभी इंतज़ार , सचिवालय में ही अभी दिखेगा बदलाव , जिलों की बारी बाद में आएगी

उत्तराखंड

नौकरशाही में बड़े फेरबदल के लिए करना होगा अभी इंतज़ार , सचिवालय में ही अभी दिखेगा बदलाव , जिलों की बारी बाद में आएगी

देहरादून –उत्तराखंड प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने के बाद सबसे ज्यादा इंतज़ार राज्य की अफसर शाही…

देहरादून –उत्तराखंड प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने के बाद सबसे ज्यादा इंतज़ार राज्य की अफसर शाही में फेरबदल का आम आदमी इंतज़ार कर रहा है।अभी तक हो रही बड़े फेर बदल की चर्चाओ पर जानकारों ने ब्रेक लगा दिया है।जनता जो कि बड़े बदलाव का इंतज़ार कर रही थी उसे इंतज़ार करना पड़ सकता है।सूत्र बताते है बहुत व्यापक फेरबदल होंगे अब ऐसी सूरत नही बन रही ।हलांकि संघ सगठन व पार्टी mla बड़ा फेरबदल चाहते है।कई डीएम कप्तान के फोन न उठाने की शिकायत ।कुछ लोगो तक अफसरो के घिरे रहने की शिकायत भी हलांकि सीएम दरबार तक पहले । मुख्यमंत्री कार्यालय से त्रिवेंद्र राज में ताकतवर माने जाने वाले अफसरो की विदाई में बड़ा समय लगा।जबकि इन हनकदार अफसरो के पास अहम विभाग अभी भी बने हुए सलाहकारों की विदाई के बाद नौकरशाही में बड़े फेरबदल की चर्चा चर्चा तक ही समिति रह सकती है। ऐसी चर्चा है कि दो जिलो के जिलाधिकारी बदले जा सकते है। कार्मिक महकमे में मशक्कत भी जारी है। एक महिला आईएएस अफसर को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।
सीएम तीरथ ने पहले दिन ही साफ कर दिया था।अफसर आम खास नही सभी से सम्पर्क करें और लोगो के फोन सुने त्रिवेंद्र राज में कई ऐसे डीएम कप्तान रहे है जो जनता दूर विद्यायको को ही तवज़्ज़ो नही देते रहे है।

सूत्रों के मुताबिक, सचिवालय में अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, प्रभारी सचिव व अपर सचिवों के विभागों में फेरबदल हो सकता है। मुख्यमंत्री के पास 20 विभाग हैं, जिनमें वह अपनी पसंद के नौकरशाहों को रख सकते हैं। कुछेक नौकरशाहों को इसके संकेत दे भी दिए गए हैं।

16 Views
Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News