Connect with us

कुंभ को लेकर अधूरी तैयारियां, आप लगातार कहती रही, नहीं जागी सरकार – एस एस कलेर

आम आदमी पार्टी

कुंभ को लेकर अधूरी तैयारियां, आप लगातार कहती रही, नहीं जागी सरकार – एस एस कलेर

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर ने एक प्रेस बयान जारी करते हुए कहा कि हरिद्वार में होने वाले कुंभ को लेकर उत्तराखंड सरकार बिलकुल भी गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि ,कुंभ शुरु होने में अब कम ही समय रह गया है ,लेकिन अभी भी हरिद्वार में कई कार्य ऐसे हैं जो अधूरे पडे हैं। सडक,अस्पताल,पुल,पार्किंग,शौचालय समेत कई व्यवस्थाएं ऐसी हैं जिनके लिए सरकार जरा भी गंभीर नजर नहीं आ रही है।
अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी शुरु से ही कह रही है कि, कुंभ को लेकर सरकार की तैयारी नाकाफी है जबकि अब संत समाज भी लगातार कुंभ के कामों को लेकर सरकार के प्रति अपनी नाराज़गी जाहिर कर चुके हैं । आप पार्टी ने संतों की नाराजगी का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाते हुए कहा था कि, संत समाज सरकार से नाराज है । उस वक्त शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने मीडिया के माध्यम से सरकार का पक्ष रखते हुए कहा था कि संतों से विचार विमर्श हो गया है ,और उनकी नाराजगी समाप्त की जाएगी । लेकिन अभी भी संतों का कुंभ के अधूरे कामों को देखकर नाराजगी से ये स्पष्ट हो गया कि सरकार कुंभ कार्यों को लेकर गंभीर नहीं है जबकि कुंभ नजदीक है यही नहीं अभी तक सरकार ने कुंभ को लेकर नोटिफिकेशन भी जारी नहीं किया है ।

आप अध्यक्ष ने कहा, एक जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने भी कुंभ को अंतराष्टीय स्तर का करने को कहा है जिसके बाद अब राज्य सरकार केंद्र के दिशा निर्देशों के इंतज़ार में इंतज़ार कर रहा है । आप अध्यक्ष ने कहा, मुख्यमंत्री को जनता को बताना चाहिए कि ,क्या हाईकोर्ट के निर्देशों का सरकार अनुपालन कर रही है या नहीं। क्या साधु संतो की नाराजगी को लेकर सरकार गंभीर है या नहीं ?

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम धामी को किया फोन , बारिश से प्रदेश के हालातों पर ली रिपोर्ट

आप अध्यक्ष ने कहा उत्तराखंड की जनता बीजेपी को माफ करने वाली नहीं है। जिस बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में लिखा था कि ,पूर्व सरकार ने गंगा का नाम बदलकर स्केप चैनल किया ,उसे सरकार में आते ही बदल दिया जाएगा। लेकिन गंगा सभा,साधु संतों और आप पार्टी ने जब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला तो सरकार की नींद टूटी और मजबूरन उन्हें स्केप चैनल को गंगा का दर्जा देना पडा।
उन्होंने पूर्व मुंख्यमंत्री हरीश रावत पर भी जमकर निशाना साधा। आप अध्यक्ष ने कहा कि ,,मुख्यमंत्री रहते हुए हरीश रावत जी ने जो पाप किया उसकी सजा उनको आज तक मिल रही है और आगे भी मिलती रहेगी। जिस गंगा को पूरा भारत मां का दर्जा देता है ,हरीश रावत जी ने सरकार में रहते हुए उस गंगा के अस्तित्व के साथ खिलवाड किया। गंगा के अस्तित्व के साथ खिलवाड करने वालों को जनता कभी माफ नहीं करेगी। आज हरीश रावत जी साधुं संतों से मिलने जा रहे है। हरीश रावत जी क्या बताने की कोशिश करना चाहते हैं कि, वो साधु संतों के सबसे बडे हितैषी हैं। आखिर क्यों उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए गंगा के अस्तित्व से खिलवाड किया। लेकिन हरीश रावत जी आप समझ लें ,कि कुछ लोगों को व्यवसायिक फायदा पहुंचाने के लिए आपने जो पाप किया उसकी सजा आपको हमेशा मिलेगी और जनता और मां गंगा आपको कभी माफ नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-भारी बारिश के चलते हुए दो हादसे 4 की मौत

आप अध्यक्ष ने कहा कि दोनों ही पार्टियों ने जनता को जो भ्रमित करने का काम किया है ,अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। आप पार्टी जनता को भ्रमित नहीं होनी देगी और ऐसे राजनेताओं के चेहरों से मुखौटे हटाएगी जो जनता का नहीं सिर्फ अपना हित साधते हैं।

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in आम आदमी पार्टी

Like Our Facebook Page

Latest News