Connect with us

उत्तराखंड: दो बाघों से अकेले भिड़ गया 70 साल का बुजुर्ग, कुदाल लेकर इस तरह बचाई जान

उत्तराखंड

उत्तराखंड: दो बाघों से अकेले भिड़ गया 70 साल का बुजुर्ग, कुदाल लेकर इस तरह बचाई जान

दो बाघों ने किया हमला तो कुदाल लेकर भिड़ गया बुजुर्ग…डटकर किया मुकाबला, ऐसे बचाई अपनी जानउत्तराखंड में कोटद्वार के रिखणीखाल ब्लाॅक के सेरोगाड गांव में खेतों में जा रहे एक वृद्ध पर दो बाघों ने हमला कर दिया। वृद्ध ने हिम्मत नहीं हारी और उनका डटकर मुकाबला किया। वृद्ध ने शोर मचाते हुए कुदाल से बाघों पर कई प्रहार किए और उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया। संघर्ष में वृद्ध बुरी तरह जख्मी हो गया लेकिन जान बच गई। सूचना मिलते ही डॉक्टर को लेकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घायल का उपचार किया।

रिखणीखाल ब्लाॅक के ग्राम पंचायत तोल्यूडांडा के सेरोगाड गांव के मरगांव तोक निवासी मनवर सिंह रावत (70) सुबह 7:30 बजे हाथ में कुदाल लेकर खेतों में धान की पौध में पानी लगाने जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में घात लगाए बैठे दो बाघों ने उन पर हमला कर दिया।खतरे को भांपते हुए उन्होंने हिम्मत जुटाई और शोर मचाते हुए बाघों पर कुदाल से हमला करना शुरू कर दिया। इस दौरान बाघ ने उन पर कई बार हमले का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने बार-बार कुदाल से वार कर बाघ के सभी हमले विफल कर दिए।इसके बाद एक बाघ नीचे झाड़ियों में भाग गया तो मनवर सिंह भी जान बचाने के लिए भागे। मगर एक बाघ ने उनका करीब 100 मीटर तक पीछा किया। इस बीच शोर सुनकर ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े।

यह भी पढ़ें -  सीएम धामी ने ऋषिकेश एम्स अस्पताल पहुंचकर सीएम योगी की मां का स्वास्थ्य जाना

इसके बाद दूसरा बाघ भी झाड़ियों की ओर भाग गया। बाघ के हमले में वृद्ध का पांव जख्मी हो गया।वहीं, पौड़ी के गडोली में बच्ची पर गुलदार के हमले के बाद क्षेत्र के स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्रों में आगामी 10 जून तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। डीएम डाॅ. आशीष चौहान ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।हमले में घायल बच्ची के शरीर में सूजन बढ़ने पर परिजन उसे एम्स ऋषिकेश गए जहां उपचार के बाद उसे छुट्टी मिल गई है। गडोली गांव निवासी रविंद्र सिंह की दस वर्षीय बेटी आरुषी पर छह जून को गुलदार ने हमला किया था।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305