Connect with us

Kedarnath Yatra: ग्लेशियर को पार कर श्रद्धालु कर रहे केदार बाबा के दर्शन..

उत्तराखंड

Kedarnath Yatra: ग्लेशियर को पार कर श्रद्धालु कर रहे केदार बाबा के दर्शन..

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने अवगत कराया है कि श्री केदारनाथ धाम यात्रा मार्ग विगत सायं को भैंरों ग्लेशियर पर ग्लेशियर टूटने के कारण 2.25 बजे विगत दिन को केदारनाथ यात्रा मार्ग आवागमन हेतु बंद हो गया था। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देशन में यात्रा मार्ग को सुचारू करने के लिए डीडीएमए, एसडीआरएफ, डीडीआरएफ, एनडीआरएफ, वाईएमएफ व पुलिस के जवानों ने दोनों ग्लेशियरों से बर्फ हटाने का कार्य किया गया तथा केदारनाथ यात्रा मार्ग को पैदल यात्रा कर रहे यात्रियों के लिए कल सायं को ही यात्रा मार्ग आवागमन हेतु सुचारू कर दिया गया है।

घोड़े खच्चरो के लिए यात्रा मार्ग कभी मार्ग नहीं खुल पाया है श्रमिको द्बारा बर्फ हटाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। भैंरों ग्लेशियर एवं कुवेर ग्लेशियर पर यात्रियों की सुरक्षा हेतु एसडीआरएफ, डीडीआर एफ , एनडीआरएफ, वाईएमएफ एवं पुलिस के जवान यात्रियों की सुरक्षा हेतु दोनों ग्लेशियर पर तैनात होकर यात्रियों को ग्लेशियर से पार कराने मे मदद कर रहे हैं ताकि किसी प्रकार से कोई अप्रिय घटना न होने पाएं।

यह भी पढ़ें -  Uttarakhand Budget 2024: सदन में पेश हुए पांच विधेयक, ये 13 बिल बने कानून

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग से बर्फ हटाने का कार्य कर रहे श्रमिको सुरक्षा में तैनात एसडीआरएफ, डीडीआरएफ, एनडीआरएफ, वाईएमएफ, पुलिस जवानों एवं यात्रा व्यवस्थाओं में लगे अधिकारियों एवं कर्मचारियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि सभी अधिकारी, कर्मचारी व श्रमिक विषम कठिन परिस्थितियों में अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं कर रहे । उन्होंने यात्रियों की सुरक्षा के साथ साथ अपनी सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखने को कहा है। तथा दोनों ग्लेशियर प्वाइंट पर ज्यादा भीड़ एकत्रित न होने दें व लाइन में यात्रियों से ग्लेशियर पार करायें।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305