Connect with us

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने लिया फीडबैक

उत्तराखंड

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने लिया फीडबैक

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष ने चुनावी दृष्टि से पार्टी के अभियानों की टोली और लोकसभा स्तरीय टीम की समीक्षा बैठक ली है । इस दौरान उन्होंने सभी सांगठनिक कार्यक्रमों में तेजी लाने के साथ साथ 28 फरवरी को होने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष के उत्तराखंड दौरे को अंतिम रूप दिया। दो दिवसीय प्रवास के अंतिम दिन आज श्री संतोष ने पार्टी मुख्यालय में दो महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक में शिरकत की । जिसके तहत सर्वप्रथम राज्य में संचालित पांच प्रमुख अभियानों के संयोजक एवं सह संयोजकों से विस्तार से जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश दिए । जिसके उपरांत उन्होंने लोकसभा चुनाव संयोजक, सहसंयोजक, लोकसभा प्रभारी, सह प्रभारी एवं लोकसभा विस्तारकों समेत प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक ली । जिसमे उन्होंने पार्टी की लोकसभा चुनाव की तैयारियों एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा के एक दिवसीय उत्तराखंड दौरे को अंतिम रूप दिया।

लाभार्थी संपर्क अभियान की अधिक से अधिक सफलता के लिए अब तक हुई तैयारियों की समीक्षात्मक जानकारी श्री संतोष से साझा की गई । पार्टी अभियान के तहत प्रदेश के लगभग 10 लाख लाभार्थियों से संपर्क करने के लिए पार्टी के 25 से 30 हजार कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की गई । जो 1से 3 मार्च को चलने वाले इस अभियान में 10 से 20 लाभार्थियों से संपर्क करेगा और उनके मोबाइल से डाटा नमो एप पर अपलोड करेगा । हमारी कोशिश होगी उनकी समस्याओं के निराकरण का प्रयास कर पार्टी के लिए आशीर्वाद प्राप्त करना। महिला स्वयं सहायता समूहों एवं गैर सरकारी संस्थाओं से संपर्क अभियान को तेजी देने के लिए महिला मोर्चा को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं । जिसके क्रम में 6 मार्च को एक बड़े राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी एनजीओ से जुड़ी महिलाओं से वर्चुअली संवाद स्थापित करेंगे । पार्टी कार्यकात्रियों को इस कार्यक्रम में मातृ शक्ति की सहभागिता को अधिक से अधिक सुनिश्चित करवाना है।

यह भी पढ़ें -  ऋषिकेश पहुंचे CM पुष्कर सिंह धामी, चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

भट्ट ने जानकारी दी कि 28 फरवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा अपने एक दिवसीय प्रवास पर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं । इस दौरान वे सबसे पहले हल्द्वानी में कुमायूं कलस्टर की दोनों सीटों से जुड़े बूथ अध्यक्ष से ऊपर के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे, जिसमे 20 हजार से अधिक संख्या शामिल होने की तैयारी है । इसके उपरांत अपराह्न 4 बजे हरिद्वार में लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक आयोजित की जाएगी । तदोपरांत वे देहरादून में टिहरी लोकसभा से संबंधित न्यूनतम 2 हजार संख्या वाले प्रबुद्ध सम्मेलन में शिरकत करेंगे। लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों को लेकर श्री भट्ट ने बताया कि पार्टी द्वारा लोकसभा पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं, जो विभिन्न स्तरों पर चर्चा कर नामों का पैनल तैयार कर रहे हैं । 26 फरवरी को प्रदेश पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक होगी जिसमें चर्चा के उपरांत नामों को केंद्रीय नेतृत्व भेज दिया जाएगा।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305