Connect with us

Uttarakhand Weather: मौसम ने ली करवट, इन जिलों में बारिश की संभावना

उत्तराखंड

Uttarakhand Weather: मौसम ने ली करवट, इन जिलों में बारिश की संभावना

राज्य में मौसम धीरे-धीरे बदलाव की ओर है सुबह शाम पड़ रही ठंड के बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के सात जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग में जताई है मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से लेकर 9:00 बजे तक जारी पूर्वानुमान में राज्य के उत्तरकाशी. रुद्रप्रयाग. टिहरी. पौड़ी. हरिद्वार. देहरादून. तथा चमोली जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने दी है इसके अलावा मौसम विभाग ने मंगलवार 10 अक्टूबर को उत्तरकाशी.चमोली .रुद्रप्रयाग. पिथौरागढ़ .बागेश्वर. जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बरसात होने की संभावना व्यक्त की है तथा राज्य के सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा।

दिल्ली एनसीआर के लोगों को सोमवार को एक बार फिर गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा. तापमान में अचानक बढ़ोतरी की वजह से लोगों को काफी परेशानी भी झेलनी पड़ी. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक यह सब बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हुआ है. इसके चलते सोमवार को दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में हल्के बादल छाए रहे. आज भी लगभग ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है. इसके साथ ही कुछेक इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। IMD के अनुसार आज दिल्ली-एनसीआर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और बूंदाबांदी होने का अनुमान है. उत्तर भारत के पहाड़ों पर बने पश्चिमी विक्षोभ का असर केवल दिल्ली-एनसीआर ही नहीं बल्कि समूचे उत्तर भारत पर दिख रहा है. इसकी वजह से आज यानी 10 अक्टूबर को भी ऊंचा तापमान बना रहेगा और कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें -  100 सबसे ताकतवर भारतीयों की सूची में हमारे धामी, देश में 61वें नंबर के बने शक्तिशाली नेता

अगर पिछले 24 घंटों के मौसम की बात की जाए तो तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी तमिलनाडु और कर्नाटक के तटीय इलाकों में हल्की बारिश हुई. पश्चिम बंगाल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हुई. इसी तरह पूर्वोत्तर भारत और आंतरिक तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हुई बरसात ने भी लोगों को खूब भिगोया. प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज (Weather Update of 10 October 2023) हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश और लद्दाख में अलग-अलग जगहों पर बारिश संभव है. आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम स्तर की बरसात के आसार बन रहे हैं. गिलगित बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद और जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश के साथ छिटपुट बर्फबारी संभव है. वहीं देश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा.

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305