Connect with us

ukpsc exam: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने ये दो परीक्षाएं की स्थगित, पढ़िए पूरा अपडेट

उत्तराखंड

ukpsc exam: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने ये दो परीक्षाएं की स्थगित, पढ़िए पूरा अपडेट

देहरादून– उत्तराखंड में लोक सेवा आयोग ने दो बड़ी भर्ती परीक्षाएं स्थगित की है इनमें से एक भारती तो मौसम की वजह से रोकी गई है जबकि दूसरी भारती हाईकोर्ट में दायर याचिका पर फैसला सुरक्षित होने के चलते रोकी गई है। राज्य लोक सेवा आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत की ओर से जारी आदेश के मुताबिक पिछले दिनों ज्यादा गर्मी और आद्रता के कारण अभ्यर्थियों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आई थी लिहाजा 23 अगस्त से 26 अगस्त के बीच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी रायपुर में होने वाली फॉरेस्ट गार्ड शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

अब इस परीक्षा से पहले लिखित परीक्षा में पास हुए सभी अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन सितंबर के दूसरे सप्ताह में किया जाएगा इसकी सूचना अलग से जारी होगी इसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा अक्टूबर में कराई जाएगी जिसका विस्तृत कार्यक्रम भी अलग से जारी होगा।इसी तरह उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल न्यायाधीश परीक्षा के तहत आयोग की मुख्य परीक्षा 23 अगस्त से होनी थी। इस बीच हाई कोर्ट में दायर याचिका पर न्यायालय ने निर्णय आरक्षित रखा है लिहाजा हाई कोर्ट के आदेश आने तक यह परीक्षा स्थगित की गई है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में आज फिर बरसेंगे मेघ...इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

उधर दूसरी तरफ सहायक लेखाकार भर्ती टाइपिंग टेस्ट 28 अगस्त से 11 सितंबर के बीच हरिद्वार में होगा । आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत के मुताबिक अभिलेख सत्यापन 27 जून से 10 जुलाई तक किया गया है। इसमें शामिल अभ्यर्थियों को विभाग वर पद के ऑनलाइन वरीयता भरने के लिए 18 अगस्त से 11 सितंबर तक का मौका दिया गया है । अभिलेख सत्यापन में शामिल हुए अभ्यर्थियों का हिंदी टंकण परीक्षा 28 अगस्त से होगी।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: gairsainlive@gmail.com
Phone: +91 9720310305