Connect with us

छात्रों की CBSE से गुजारिश, तरीके से टर्म 1 की परीक्षा हुई थी, उसी तरीके से टर्म 2 भी लिया जाए

दिल्ली

छात्रों की CBSE से गुजारिश, तरीके से टर्म 1 की परीक्षा हुई थी, उसी तरीके से टर्म 2 भी लिया जाए

New delhi : एक तरफ जहां बिहार एमपी सहित कई बोर्डों के रिजल्ट आ चुके हैं, वहीं दूसरी ओर सीबीएसई (CBSE Board) की परीक्षाएं अब शुरू हुई हैं. सीबीएसई ने टर्म 1 और टर्म 2 के रूप में अपनी परीक्षा प्रणाली में बड़ा बदलाव किया है, जिससे छात्रों की मुसीबत बढ़ती जा रही है. छात्रों का आरोप है कि जिस तरीके से टर्म 1 की परीक्षा हुई थी, उसी तरीके से टर्म 2 भी लिया जाए. आपको बता दें कि टर्म 1 की परीक्षा को ऑब्जेक्टिव के रूप में कंडक्ट कराया गया था. अब छात्रों की मांग है कि टर्म 2 की परीक्षा की इसी तरह कराई जाए और इंटरनल असेसमेंट के मार्क्स को भी जोड़ा जाए.

CBSE Board Exam 2022: बता दें कि दसवी की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं, लेकिन बारहवीं की परीक्षा 2 मई से शुरू होगी, जिसको लेकर छात्र काफी नाराज हैं. उनका कहना है कि टर्म 2 को सबजेक्टिव तरीके से कराया जा रहा है, जिसको लेकर हम बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं. उनका कहना है कि कोरोना की वजह से हमने ऑनलाइन पढ़ाई की, जिस वजह से लिखने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. उनकी सीबीएसई से यही गुजारिश है कि टर्म 1 के परफॉर्मेंस को देखते हुए टर्म 2 के मार्क्स को निर्धारित किया जाए.

यह भी पढ़ें -  बुजर्ग की आंखों में मिर्च डालकर तीन लाख की लूट करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

कोरोना महामारी के बाद छात्र रेगुलर रूप से स्कूल नहीं गए हैं और ऊपर से सीबीएसई एग्जाम नियमों में बदलाव उनके पल्ले नहीं पड़ रहा. छात्र समझ नहीं पा रहें हैं कि वो करें तो क्या करें. इसीलिए वो सीबीएसई से कुछ छूट की मांग कर रहे हैं. देखना यह है कि सीबीएसई आगे क्या फैसला लेता है.

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in दिल्ली

Like Our Facebook Page

Latest News