Connect with us

घर पर पाल रखा है कुत्ता तो यह खबर पढ़ लें, नहीं तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार, टीमें करेंगी चेकिंग

उत्तराखंड

घर पर पाल रखा है कुत्ता तो यह खबर पढ़ लें, नहीं तो कार्रवाई के लिए रहें तैयार, टीमें करेंगी चेकिंग

कुत्ता पालने का शौक है तो पढ़ें ये खबर, रजिस्ट्रेशन नहीं कराया तो जेब करनी होगी ढीली शहरभर में सुबह-शाम लोग अपने पालतू कुत्तों का घुमाते नजर आते हैं। इनमें से ज्यादातर ने अपने कुत्तों का पंजीकरण नगर निगम में नहीं कराया है।कुत्ता पालने का शौक है। लेकिन नगर निगम में उसका रजिस्ट्रेशन नहीं है तो आपका 500 रुपये का चालान कट सकता है। इसके लिए नगर निगम टीम गठित करने जा रहा है। यह टीम शहर की सोसायटियों में जाकर छापा मारेगी और उन लोगों पर कार्रवाई करेगी जिन्होंने पालतू कुत्ते का रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है।

निगम की टीम ने शहर की 60 सोसायटियों को नोटिस जारी कर लोगों से कुत्तों का पंजीकरण कराने की अपील की हैदरअसल शहरभर में सुबह-शाम लोग अपने पालतू कुत्तों का घुमाते नजर आते हैं। इनमें से ज्यादातर ने अपने कुत्तों का पंजीकरण नगर निगम में नहीं कराया है। ऐसे में इन लोगों पर नगर निगम ने शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। इसके लिए निगम की टीम सुबह, शाम शहर के अलग-अलग इलाकों ने निगरानी करेगी।यदि कुत्ते का पंजीकरण नहीं मिला तो मालिक से 500 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। इसके साथ ही उसे पंजीकरण कराने के लिए तीन दिन का समय दिया जाएगा। अगर इसके बाद भी पंजीकरण नहीं कराया गया तो निगम सख्त कार्रवाई करेगा।

यह भी पढ़ें -  BJP प्रदेश कार्यालय में बीजेपी प्रबंधन समिति की बैठक खत्म, हाईकमान को भेजे गए 55 दावेदारों के नाम

नगर निगम के पशुचिकित्सा विभाग में करीब 5000 कुत्तों का ही पंजीकरण हुआ है। इसमें 3400 का पंजीकरण पिछले साल हुआ था। जबकि इस साल अभी तक 1500 पंजीकरण ही हुए हैं। जबकि पशु चिकित्सा विभाग का अनुमान है कि शहर में करीब 10 हजार पालतू कुत्ते हैं। पालतू कुत्तों का पंजीकरण अनिवार्य है। इसके लिए टीम गठित की जा रही है। अगर कोई बिना रजिस्ट्रेशन के कुत्ता घुमाता हुआ मिला तो उससे तत्काल पांच सौ रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। टीम घर-घर जाकर भी जांच करेगी।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305