Connect with us

मेहनत ही सफलता की कुँजी है तो मेहनत करने से ना चुराए मन :- अनिल कपूर निदेशक भेल

उत्तराखंड

मेहनत ही सफलता की कुँजी है तो मेहनत करने से ना चुराए मन :- अनिल कपूर निदेशक भेल

पौधा ही विशालकाय बट वृक्ष बनता है
भेल के मानव संसाधन एवं पाॅवर निदेशक अनिल कपूर ने कहा कि शिक्षा से बच्चों का भविष्य सुरक्षित किया जा सकता है। आज के यह बच्चे ही देश का भविष्य है, यदि देश का भविष्य शिक्षित होगा तब देश उन्नति की राह पर लगातार अग्रसर होगा।
भेल के सेक्टर एक में डॉ भीमराव अंबेडकर में भेल अनुसूचित जाति एंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले निशुलक शिक्षा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  कपूर ने कहा कि  शिक्षा का यह मिशन अनवरत रूप से संचालित होना चाहिए।
गरीब बच्चों को निःशुल्क शिक्षा उपलब्ध करा रही टीम बधाई की पात्र है। सभी को इसी प्रकार सहयोग करते हुए गरीब परिवारों के बच्चों के शैक्षणिक उत्थान एवं उनका कैरियर बनाने के लिए सहयोग करना चाहिए। कार्यपालक निदेशक हीप संजय गुलाटी ने  कहा कि जो पौधा छह  वर्ष पहले लगा लगाया था। इतनी जल्दी विशालकाय बट वृक्ष बन जाएगा इसकी कल्पना भी किसी ने नहीं की थी। महाप्रबंधक मानव संसाधन आरआर शर्मा एवं  अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन पीके श्रीवास्तव ने शिक्षा सहभागिता द्वारा चयनित बच्चों से मुलाकात की एवं उन्हें शुभकामनाएं दी। सीपी सिंह व ब्रजेश कुमार ने कहा कि डा.अंबेडकर ने कहा था कि शिक्षा की सभी समस्याओं को दूर कर सकती है। उनके इस विचार को अपनाते हुए लगातार समाज के गरीब बच्चों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जा रही है। सभी को इस प्रयास में सहयोग करना चाहिए। शिक्षा सहभागिता कार्यक्रम के मुख्य प्रभारी आरएल व्यास ने शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यों को प्रस्तुत किया।
डा.अंबेडकर भवन के सचिव ब्रहम पाल सिंह ने सभी अतिथियों का  आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन बृजेश कुमार ने किया। कार्यक्रम में सीपी सिंह, अशोक कटारिया, सोमपाल सिंह, कुलदीप सिंह, भूपेंद्र सिंह, शुभम कुमार, करण पाल, मोहक्कम सिंह, दीपक रावत, अरुण कुमार गौतम, अमित कुमार राम, भगवान दास, विनय गोगलिया, मनोज कुमार मौजूद रहे।

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News