Connect with us

Leopard terror: श्रीनगर में गुलदार की दहशत, प्रशासन ने लगाया नाइट कर्फ्यू..

उत्तराखंड

Leopard terror: श्रीनगर में गुलदार की दहशत, प्रशासन ने लगाया नाइट कर्फ्यू..

बीते एक हफ्ते से गुलदार की चहलकदमी से श्रीनगरवासी दहशत में है. गुलदार के आतंक को देखते हुए प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं. इन आदेशो के अनुसार डांग, ऐठाना, श्रीकोट, उफलड़ा में गुलदार प्रभावित जगहों पर रात 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू प्रभावी रहेगा. इस संबंध में डीएम आशीष चौहान ने एसडीएम और डीएफओ को आदेश जारी कर दिए है। अलग-अलग जगहों पर बच्चों पर हमला किया. जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई तो दूसरी बच्ची अभी भी अस्पताल में भर्ती है. जबकि, बीते चार महीनों के भीतर 3 बच्चे गुलदार का निवाला बन चुके हैं.

गुलदार के ताजा हमले के बाद वन महकमा हरकत में आ गया है. साथ ही श्रीनगर के विभिन्न क्षेत्रों 13 पिंजरे लगा दिए हैं. जिन्हें गंगा दर्शन बैंड, श्रीकोट समेत श्रीनगर के विभिन्न इलाकों में लगाया गया है.इसके साथ ही गुलदार की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 20 ट्रैप कैमरा भी लगा दिए गए हैं. जबकि, दो टीम ड्रोन के जरिए गुलदार की गतिविधियों पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं. पौड़ी जिले के रिजर्व फॉरेस्ट के डीएफओ अनिरुद्ध स्वप्निल ने बताया कि गुलदार को ट्रेंकुलाइज करने के लिए भी टीमों का गठन किया गया है. जबकि, गुलदार को मारने के संबंध में भी मुख्य वन प्रतिपादक से अनुमति मांगी गई है।

यह भी पढ़ें -  चारधाम यात्रा को लेकर बड़ी खबर, यात्रियों की संख्या की लिमिट खत्म; सीधे कराएं रजिस्ट्रेशन

श्रीनगर उपजिलाधिकारी नूपुर वर्मा ने बताया कि पौड़ी डीएम आशीष चौहान ने उन जगहों पर नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं, जहां गुलदार सक्रिय है. गुलदार प्रभावित इलाके में नाइट कर्फ्यू को 200 मीटर की परिधि तक रखा जाएगा. जो रात 7 बजे से सुबह 7 बजे तक प्रभावी रहेगा. इसके अलावा आदेश में कहा गया है कि इस कर्फ्यू की वजह से चारधाम यात्रा को प्रभावित न किया जाए.

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305