Connect with us

केदारनाथ पैदल मार्ग पर कंडी से गिरकर बच्चे की मौत, नेपाली युवक फरार

उत्तराखंड

केदारनाथ पैदल मार्ग पर कंडी से गिरकर बच्चे की मौत, नेपाली युवक फरार

केदारनाथ पैदल मार्ग में लिंचौली के पास कंडी से गिरकर एक बच्चे की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह बच्चा एक नेपाली मजदूर द्वारा कंडी से केदारनाथ ले जाया जा रहा था किंतु रास्ते में कंडी से बच्चा 200 मीटर गहरी खाई में गिर गया। घटना के बाद से मजदूर मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने मामले में सोनप्रयाग कोतवाली में नेपाली मजदूर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है जबकि उसकी खोजबीन की जा रही है। जानकारी के मुताबिक लिंचौली के पास 200 मीटर नीचे गहरी खाई में गिरा बच्चा

यह भी पढ़ें -  श्रीनगर गढ़वाल में यात्री व स्थानीय लोगों की आपस में भिड़ंत, जमकर चले लात-घूसे ये था मामला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीते दो दिन पहले आगरा का एक परिवार केदारनाथ यात्रा के लिए आया था। पति, पत्नी के साथ दो बच्चे भी साथ में चल रहे थे। गौरीकुंड से वह लोग घोड़े से चले और भीमबली में सभी उतर गए। इस बीच पैदल चलते हुए 5 साल के शिवा गुप्ता निवासी आगरा ने रोते हुए चलने में असमर्थता जताई। इस बीच उसके माता-पिता ने बेटे को एक नेपाली मजदूर की कंडी पर सवार कर दिया और अपने आप पैदल चलने लगे।

यह भी पढ़ें -  तपोवन टनल से मिला शव: रैणी आपदा में मलबे में दफन हो गए थे सैकड़ों मजदूर, आज भी लाशों के मिलने का सिलसिला जारी

बताया जा रहा है कि बड़ी लिंचौली के पास कंडी से बच्चा 200 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। नेपाली मजदूर की लापरवाही से बच्चे के खाई में गिरने की चर्चाएं भी की जा रही है। वहीं घटना के बाद कंडी संचालक नेपाली मजदूर फरार हो गया है। बच्चे के माता-पिता को रास्ते से कुछ लोगों द्वारा बच्चे के गिरने की सूचना मिली। तभी आनन-फानन में लिंचौली पहुंचते ही माता-पिता ने पुलिस को मामला बताया और बच्चे की तलाश शुरू की गई। वही पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बताया कि बीते दो दिन पहले लिंचौली के पास आगरा निवासी शिवा गुप्ता की कंडी से गिरकर मौत हुई है। पुलिस ने सोनप्रयाग कोतवाली में नेपाली मजदूर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है जबकि उसकी तलाश की जा रही है। मजदूर कौन था कोई ठोस पहचान नहीं है किंतु बच्चे के माता-पिता द्वारा दिए गए होलिए के आधार पर पुलिस तलाश कर रही है।

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News