Connect with us

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र के सीएम रहते लिए इस फैसले से हो रहा बड़ा फायदा , जानिए क्या है ये योजना

उत्तराखंड

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र के सीएम रहते लिए इस फैसले से हो रहा बड़ा फायदा , जानिए क्या है ये योजना

कोरोना काल में पूर्व सीएम  त्रिवेंद्र सिंह रावत जी की अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना प्रदेशवासियों के लिए बन रही संजीवनी। सूचीबद्ध निजी अस्पतालों में मिल रहा कोरोना का निःशुल्क/रियायती उपचार।

मित्रों, आज हम बात करेंगे एक ऐसी योजना की जो कोरोना के इस संकट काल में कई लोगों के लिए संजीवनी का काम कर रही है। पूर्व सीएम श्री त्रिवेंद्र कि इसे दूरदर्शी सोच ही कहेंगे जो उन्होंने बिना किसी भेदभाव के प्रदेश के सभी परिवारों के लिए इस योजना को लागू किया और आपको यह भी जानना जरूरी है कि उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य है जहां इस योजना को संपूर्ण प्रदेश के परिवारों के लिए लागू करवाया गया ताकि बीमारी से जूझते हुए परिवारों की आर्थिकी कमजोर ना हो पाए और उन्हें अपनी गाढ़ी कमाई, जेवर, सम्पत्ति आदि से हाथ धोना ना पड़े।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी विभिन्न विकास कार्यों को वित्तीय स्वीकृति, जारी हुए शासनादेश।

कोरोना काल में आयुष्मान भारत और अटल आयुष्मान योजना के कारण देश में करोड़ों और देवभूमि उत्तराखंड के लाखों लोग अपना निःशुल्क/ रियायती ईलाज करा पा रहे हैं। यही है केंद्र में नरेन्द्र और प्रदेश में त्रिवेन्द्र की दूरगामी और मिट्टी से जुड़ी सोच।

एक संवेदनशील जनसेवक एक ईमानदार नेतृत्व जिसने केवल और केवल जनता के लिए सोचा और आज उसी का परिणाम है प्रदेश के कई लोग कोरोना के संकट काल में अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना से जुड़े अस्पतालों में निःशुल्क/ रियायती इलाज करवा पा रहे हैं। केवल कोरोना ही नहीं, आपको बता दें कि 25 दिसंबर 2018 से मात्र इन ढाई सालों में इस योजना से प्रदेश के लगभग ढाई लाख से अधिक लोग अपनी गंभीर से गंभीर बीमारियों का 05 लाख तक निःशुल्क इलाज करवा चुके हैं ।

यह भी पढ़ें -  Big news :-मुख्यमंत्री ने की कोविड-19 एवं डेंगू से बचाव कार्यों की समीक्षा , त्यौहारों से पहले इस सम्बन्ध में की जाय प्रभावी व्यवस्था।

स्वास्थ्य को लेकर त्रिवेन्द्र जी की जन्ताजनार्दन के लिए एक सोच रही “हर बीमार-मुफ्त उपचार” जो आज सार्थक सिद्ध हो रही है। आज इस वैश्विक संकटकाल में लोग उसका लाभ ले रहे हैं। कहते हैं कि बीमारी में छोटी-सी-छोटी मदद आपको जीवन भर के लिए याद रहती है और जहां बात हो बड़ी से बड़ी बीमारी के निःशुल्क/ रियायती इलाज की हो तो लाभार्थि ऐसे क्षणों को जन्म जन्मांतर तक याद रखना चाहेगा।

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-STF ने आर्मी के फ़र्ज़ी लेफ्टिनेंट को पकड़ा , सचिन अवस्थी है नाम

देश एवं प्रदेश को आयुष्मान भारत योजना व अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना के रूप में संजीवनी देने के लिए ऐसे जनसेवकों को कोटि-कोटि नमन।

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News