Connect with us

हरिद्वार अपहरण मामला: संतान की चाह में दंपति ने चुराया था बच्चा, आरोपी गिरफ्तार

उत्तराखंड

हरिद्वार अपहरण मामला: संतान की चाह में दंपति ने चुराया था बच्चा, आरोपी गिरफ्तार

दिनांक 17-18/06/23 को गाजियाबाद से हरिद्वार घूमने आया परिवार रात को चौकी रोड़ी बेलवाला क्षेत्रांतर्गत विद्युत विभाग कॉलोनी के पास सो गया था, उसी दौरान महिला की गोद से उसका 06 महीने के मासूम को कोई चोरी कर ले गया था।

पुलिस कार्यवाही

मामले की गंभीरता को देखते हुए हरिद्वार पुलिस द्वारा अपहरण का मुकदमा दर्ज करते हुए रेलवे स्टेशन, बस अड्डा आदि जगहों पर बच्चे की तलाश की गई पर सफलता हाथ नहीं लग पाई।

एसएसपी हरिद्वार श्री अजय सिंह के निर्देशन में बच्चे की सकुशल बरामदगी हेतु गठित टीम द्वारा हाइवे से लेकर शहर के अंदर लगे सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों को चेक करते हुए, अन्य राज्यों में समन्वय स्थापित कर दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में दबिश देकर लगभग 2 सप्ताह के भीतर नाबालिक को गोयला डेयरी थाना छावला नई दिल्ली से सकुशल बरामद करते हुए आरोपी दंपति को दबोचने में सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ें -  हरेला पर्व को लेकर उत्तराखंड सरकार की अच्छी पहल, शिक्षा विभाग रोपेगा दो लाख पौधे

क्या था पूरा मामला

दिनांक 16/06/23 को ही दिल्ली निवासी प्रसून कुमार अपनी पत्नी प्रीति के साथ हरिद्वार घूमने आया था। प्रीति पहले से शादी शुदा थी उसने अपने पहले पति को छोड़कर प्रसून से दूसरी शादी की थी पहली शादी से प्रीति के 02 बच्चे हैं जिसके उपरांत प्रीति ने खुद का ऑपरेशन करा दिया था जिस कारण प्रसून से शादी के बाद उनकी कोई भी संतान नहीं थी।

प्रसून कुमार से शादी के बाद प्रीति की सास द्वारा उसे बच्चे के लिए बार बार कहने व वारिस न होने की बात को लेकर ताने सुनाए जाते थे। इसी वजह से हरिद्वार घूमने के दौरान दंपती द्वारा बच्चा पाने की लालसा में रात्रि में महिला के पास सो रहे 06 माह के मासूम को चुपके से चोरी कर लिया था।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री धामी ने कांवड़ यात्रा की तैयारी को लेकर की बैठक, दिए ये निर्देश

*बीते 06 महीने में बच्चा चोरी के इन मामलों का हो चुका है सफल खुलासा*-

एसएसपी श्री अजय सिंह के नेतृत्व में काम कर रही हरिद्वार पुलिस द्वारा 06 महीने के भीतर बच्चा चोरी संबंधी 03 अन्य प्रकरणों में भी अपना लोहा मनवाते हुए तीनों बच्चों को सकुशल बरामद कर 11 अभियुक्तों को जेल भेज चुकी है, जिनका विवरण निम्न प्रकार से है-

*{१}* दिनांक 09/12/22 को कोतवाली नगर क्षेत्रांतर्गत रोड़ी बेलवाला क्षेत्र से 06 वर्षीय बच्चा मयंक के चोरी संबंधी मामले में हरिद्वार पुलिस द्वारा एक सप्ताह के भीतर ही नाबालिक को देवबंद से सकुशल बरामद कर 01 महिला सहित 03 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

{२}दिनांक 10/12/22 को ज्वालापुर क्षेत्र से 08 माह का बच्चा शिवांग के चोरी संबंधी मामले में हरिद्वार पुलिस द्वारा 36 घंटे के भीतर नाबालिक की सकुशल बरामद करते हुए 05 महिला सहित 06 आरोपियों की गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

यह भी पढ़ें -  लैंडस्लाइड जोन का ULMMC करेगा अध्ययन, कांवड़ यात्रा की नभनेत्र ड्रोन से होगी निगरानी

*{३}* दिनांक 31/05/23 को अपनी पत्नी को ढूढने अपने डेढ़ वर्षीय बच्चे विनायक के साथ हरिद्वार आए व्यक्ति का बच्चा चोरी होने संबंधी मामले में हरिद्वार पुलिस द्वारा नाबालिक को सकुशल बरामद करते हुए दंपति को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

पकड़े गए अभियुक्तों का नाम पता-

1- प्रसून कुमार पुत्र प्रमोद कुमार निवासी ग्राम चौडा संभल उत्तर प्रदेश हाल निवासी मकान नंबर 422 कुतुब विहार गोयला डेहरी थाना छावला नई दिल्ली

2- प्रीति पत्नी प्रसून कुमार निवासी उपरोक्त

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: gairsainlive@gmail.com
Phone: +91 9720310305