Connect with us

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, कोहरे के कारण बंद ट्रेनों का मार्च से शुरू होगा संचालन

उत्तराखंड

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, कोहरे के कारण बंद ट्रेनों का मार्च से शुरू होगा संचालन

देहरादून: ट्रेन सेवाएं बंद होने से परेशान रेल यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है. रेलवे बोर्ड ने यात्रियों को राहत देने के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. जिन ट्रेनों का संचालन कोहरे के कारण दिसंबर महीने में बंद कर दिया गया था, उनको दोबारा चलाए जाने की तैयारी है. 1 मार्च से जनता एक्सप्रेस और उज्जैन एक्सप्रेस का संचालन फिर से शुरू होने जा रहा है. जिससे यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी. बीते दिसंबर में घने कोहरे और मौसम संबंधी परेशानियों के चलते देहरादून से चलने वाली उज्जैन एक्सप्रेस और जनता एक्सप्रेस का संचालन बंद कर दिया गया था.

अब कोहरा कम होने के बाद मार्च के पहले हफ्ते से देहरादून-उज्जैन और देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस का फिर से संचालन शुरू होने जा रहा है. ट्रेनों का संचालन सुचारू होने से यात्रियों को निश्चित तौर पर बड़ी राहत मिलेगी. ट्रेनें बंद होने की वजह से यात्रियों को प्राइवेट बसों का सहारा लेना पड़ रहा था.

यह भी पढ़ें -  देहरादून में एक ही दिन में हुई चैन स्नैचिंग की वारदातों का हुआ खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार

खासतौर पर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश जाने वाले यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी. वहीं कोरोना संकट के चलते देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस और उपासना एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों का संचालन सप्ताह में 3 दिन किए जाने से भी यात्री परेशान रहे. उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के यात्रियों को आवाजाही में मुश्किलें हुईं. अब क्योंकि कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गई है तो यात्रियों की मांग है कि इन ट्रेनों का संचालन सप्ताह में तीन दिन के बजाय दैनिक तौर पर किया जाए.

यह भी पढ़ें -  दुबई में आयोजित चार दिवसीय अरेबियन ट्रैवल मार्केट में प्रतिभाग कर रहा है उत्तराखंड पर्यटन

इस बारे में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह का कहना है कि देहरादून-प्रयागराज लिंक एक्सप्रेस और उपासना एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन को लेकर अंतिम निर्णय रेलवे बोर्ड और उत्तर रेलवे मुख्यालय की ओर से लिया जाएगा. 1 मार्च से देहरादून-उज्जैन एक्सप्रेस और 2 मार्च से देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो जाएगा. इससे यात्रियों को निश्चित तौर पर राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें -  उत्‍तराखंड : तबीयत बिगड़ने से तीन और तीर्थयात्रियों की हुई मौत, अब तक 16 यात्रियों की हो चुकी है मौत
Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News