Connect with us

g20 summit 2023: दिल्ली कमिश्नर ने उत्तराखंड सीएस को लिखा पत्र, रूट डायवर्ट की दी जानकारी

उत्तराखंड

g20 summit 2023: दिल्ली कमिश्नर ने उत्तराखंड सीएस को लिखा पत्र, रूट डायवर्ट की दी जानकारी

देहरादून। 9 एवं 10 सितंबर को नई दिल्ली में होने वाले जी-20 समिट के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने विभिन्न मार्गों को डाइवर्ट किया गया है। दिल्ली आने वाले यात्रियों को इन दो दिनों में असुविधा न हो, इस हेतु दिल्ली पुलिस के कमिश्नर संजय अरोड़ा ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर इस बाबत अवगत कराने के साथ ही अपेक्षा की है कि इस संदर्भ में अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार किया जाए। इससे आमजन अनावश्यक रूप से परेशानियों से बच सकेंगे।

नई दिल्ली में दो दिन चलने वाले जी-20 में विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष एवं अन्य गणमान्य हस्तियों का आगमन रहेगा। इसे मद्देनजर रखते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं और आवश्यक पाबंदियों एवं नियमों का पालन कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड उपचुनाव रिजल्ट LIVE: किस पर बरसेगी बदरी विशाल की कृपा, जानें पूरा अपडेट

इसी क्रम में दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने उत्तराखंड के मुख्य सचिव को पत्र भेजकर आग्रह एवं अपेक्षा की है कि जनता को इस संबंध में दिल्ली पुलिस द्वारा चलाए जा रहे आईईसी अभियान से अवगत कराएं ताकि कमसे कम दिक्कतों का सामना करना पड़े। दिल्ली पुलिस के द्वारा ट्रैफिक वर्चुअल हेल्प डेस्क का संचालन भी traffic.delhipolice.gov.in/dtpg20info किया जा रहा है। दिल्ली पुलिस के सभी सोशल मीडिया एकाउंट्स पर भी जागरूकता सामग्री साझा की जा रही है। व्हाट्सएप नंबर 8750871493 एवं ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर 1085/022-25844444 का संचालन भी दिन-रात किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त विभिन्न नेविगेशन एप्स जैसे Mappls map, mapmyindia जो कि एंड्रॉइड एवं एप्पल स्टोर पर उपलब्ध हैं के माध्यम से भी सटीक जानकारी ली जा सकती है।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: gairsainlive@gmail.com
Phone: +91 9720310305