Connect with us

दिनाक 30 अप्रैल दिन शनिवार, देखिए अपना राशिफल, क्या कहते है आपके सितारे

धर्म

दिनाक 30 अप्रैल दिन शनिवार, देखिए अपना राशिफल, क्या कहते है आपके सितारे

Rashifal 30 April: शनिवार का दिन कुछ राशियों के लिए अच्छा फल देने वाला है. शनिवार को सिंह राशि वाले लोगों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए. वहीं तुला राशि वाले अभिभावक अपने बच्चों के हठ पर अंकुश लगाएं.

मेष- इस शनिवार आपका काम अधिक है तो आपको कामकाज में व्यस्त रहना चाहिए. इस राशि के लोगों को बिजनेस के काम से कहीं बाहर जाना पड़ सकता है, वर्तमान में बिजनेस टूर बिजनेस को बढ़ावा देंगे. अगर कोर्ट-कचहरी के मामले चल रहे हैं तो आपको अपनों का सहयोग प्राप्त होने वाला है जो रास्ता और भी सुगम कर देगा. आपके कुल में वृद्धि की पूर्ण संभावनाएं बन रही हैं, बधाई के गीत बजाने की तैयारी कीजिए. अगर आप सेहत ठीक रखना चाहते हैं तो मेडिटेशन और ध्यान लगाने का अभ्यास कीजिए, दवाइयों के साइड इफेक्ट होते हैं. नौकरी में महत्वपूर्ण कार्य करने पड़ेंगे जिसके लिए आपको तैयार रहना है. आपको इसे सुअवसर मानना चाहिए.

वृषभ- आपका कोई पैसा कहीं रुका हुआ था तो अब उसके मिलने का समय आ गया है, याद कीजिए कहां से लेना है. ऑफिस में बॉस और उच्च अधिकारियों के साथ संबंधों में मधुरता स्थापित होगी, इसके लिए हमेशा प्रयास करें. ग्रहों की स्थितियां उन्हें शासन और प्रशासन से सहयोग दिलाएंगी, रुके हुए काम स्वतः होने लगेंगे. अपने जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता का समय आ गया है. पहले के विवादों में सुधार होने की संभावना दिख रही है. सेहत को लेकर सतर्क रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही अन्य सावधानी भी बरतें. व्यापार का मूल सिद्धांत समझौता है, इस मामले में आपको समझौता करना पड़ सकता है.

मिथुन- इस शनिवार युवा वर्ग को सोच समझ कर भरोसा करना चाहिए क्योंकि भरोसे में आकर आप अपना काम बिगाड़ सकते हैं. आपके कारोबार में काफी समय से बाधा आ रही है जो अब दूर होने वाली है. अब आप ठीक से काम कर सकेंगे. लकड़ी का काम करने वाले कारोबारियों की मुनाफा कमाने की स्थिति है, सौदे कर सकते हैं. सोच-विचार करने के बाद ही अपने मन की बात करें वर्ना बाद में पछतावा हो सकता है. महिलाओं को हार्मोनल समस्या से जूझना पड़ सकता है, इसके लिए पहले से ही ध्यान रखेंगी तो दिक्कत कम होगी. घर-परिवार के किसी भी विवाद में फंसने से बचें क्योंकि ऐसा करने से आप कानूनी चपेट में आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें -  Weather update: केदारनाथ में तेज हवाओ के साथ बारिश का कहर, आज ऐसे रहेगा मौसम

कर्क- कर्मठता के बाद भी आपके ऑफिस में उसका सही मूल्यांकन नहीं किया जाएगा, इसलिए निराश न हों. बैंकिंग के काम से जुड़े लोगों के लिए खुशखबरी आने वाली है, उन्हें किसी तरह का लाभ मिलने वाला है. महिलाओं का सम्मान करें, यह सामाजिक तौर पर आपके लिए बहुत आवश्यक है. अपने सपनों को लक्ष्य तक पहुंचाने का प्रयास करें. यह आपके लिए उपयुक्त समय है. नाक, कान और गले से जुड़ी हुई परेशानी हो सकती है, डॉक्टर से परामर्श करें, लापरवाही करना ठीक नहीं है. परिवार के लोग समय न देने की शिकायत कर रहे हैं तो आप उन्हें पूरा समय देकर उनकी शिकायत को जल्द दूर करें.

सिंह- शनिवार के दिन आपको स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए. अपनी दिनचर्या नियमित करें जिससे आपका पूरा जीवन ही संतुलित हो जाएगा. अब आलस्य का त्याग कर देना चाहिए. आलस्य और लापरवाही के चलते आप अपना दिन खराब कर सकते हैं. छात्र-छात्राओं के लिए यह उपयुक्त समय चल रहा है. मेहनत करनी होगी तभी अच्छा परिणाम आएगा. ऑफिस में आप अपने प्रति अच्छा व्यवहार चाहते हैं तो दूसरों के प्रति भी अच्छा व्यवहार रखें. सामाजिक क्षेत्र के लोगों से उधारी संबंध न रखें, दूरी बनाए रखना ही आपके लिए श्रेयस्कर होगा. पैतृक संपत्ति है तो ठीक से समझ लें, इस संपत्ति से आपको लाभ मिलने की संभावना दिख रही है.

कन्या- आपको बिगड़े हुए संबंधों को सुधारने का मौका मिलने वाला है, कोशिश करें और अपनों के गिले-शिकवे दूर कीजिए. परिवार में जहां वरिष्ठ लोग वार्तालाप कर रहे हों, उसमें आपको बीच में बोलने की कोई जरूरत नहीं है. आप शांत रहें. इंफेक्शन होने की आशंका दिख रही है इसलिए यदि आपको किसी दवा की आवश्यकता हो तो उसकी एक्सपायरी देख लें. ऑफिस के कामों को पूरी जिम्मेदारी से करें. गैर जिम्मेदारी वाला रवैया आपको परेशान कर सकता है. कारोबारी लेन-देन अच्छा रखें नहीं तो कभी भी कानूनी अड़चनें आ सकती हैं. आसपास के लोगों को पहचानें और गलत लोगों से दूर ही रहें, वर्तमान में कुसंगति आपको बिगाड़ सकती है.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड वन विभाग में हुई ऐसी तैनाती की उड़ गए सबके होश, खड़े हो रहे कई सवाल

तुला- शनिवार के दिन इस राशि के लोगों को बिना किसी वजह के नहीं उलझना है, अपने काम से काम रखिए और कुछ चीजों की उपेक्षा कीजिए. माइग्रेन के रोगियों को परेशानी तो हो सकती है किंतु उन्हें अनावश्यक रूप से चिंता नहीं करनी चाहिए. जीवन में कार्य और मनोरंजन दोनों जरूरी हैं. दोनों के बीच अच्छा तालमेल बनाकर रखना होगा, तभी काम चलेगा. फुटकर व्यापारियों को बिक्री कम होने से परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. अभिभावक अपने बच्चों के हठ पर अंकुश लगाएं, कभी-कभी उनके आग्रह को टालना चाहिए वर्ना जिद्दी हो जाएंगे. अगर आप आजीविका को लेकर कुछ परेशान हैं तो नए स्रोत मिलते नजर आएंगे. आपको इस दिशा में प्रयास करना होगा.

वृश्चिक- जो कारोबारी होलसेल का काम करते हैं, उन्हें लाभ मिलने की संभावना है. अपने कारोबार पर ध्यान दें. आपको बहुत सारे काम करने हैं, इनकी सूची के साथ प्राथमिकता तय कर लें ताकि कोई जरूरी काम छूट न जाए. मांसपेशियों में दर्द की शिकायत की संभावना है, दर्द अधिक हो तो आप मसाज भी करा सकते हैं. घर के आर्थिक मामलों में कुछ राहत मिलने के संकेत मिल रहे हैं, कहीं से आर्थिक सहयोग मिलेगा. कुछ नया करने की कोशिश करनी चाहिए. नए रास्ते खोजने का यही उपयुक्त समय है. अगर उधारी है तो उसे चुकाना ही पड़ेगा, यह उपयुक्त समय है ताकि उधारी कम हो और आप राहत महसूस करें.

धनु- इस शनिवार अपने खान-पान में फाइबर की मात्रा बढ़ाएं, फाइबर कॉन्स्टिपेशन को रोकता है जो तमाम रोगों की जड़ है. अपने ऑफिशियल काम को अपडेट रखें क्योंकि इस काम को लेकर आपसे कभी भी पूछताछ की जा सकती है. छात्र-छात्राओं को अपना मन पूरी तरह से पढ़ाई में लगाना है, समय बर्बाद करने की कोई जरूरत नहीं है. आपको अपनी मां का विशेष स्नेह मिलने वाला है, कुछ समय निकाल कर माताजी के हालचाल लेने का प्रयास करें. अगर आप रियल एस्टेट का काम करते हैं और प्रोजेक्ट भी रुके हैं तो अब शुरू करने का समय आ गया है.

यह भी पढ़ें -  सहकारी बैंक भर्ती घोटाला: कर्मचारियों के खेलकूद के प्रमाण पत्र मिले फर्जी, नियुक्ति रद्द कर खिलाफ मुकदमा दर्ज

मकर- आपकी प्रसन्नता बढ़ेगी. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें विदेशी कंपनियों का ऑफर भी मिल सकता है. आपको थोड़ा प्रयास करना होगा. अपना भौतिक-सामाजिक स्तर ऊंचा करने के बारे में सोचने का समय है, भौतिक सुखों की ओर ध्यान दें. तेल के व्यापार में मुनाफे की पूरी संभावना है. इस दिशा में आपको कदम बढ़ाना चाहिए ताकि सफलता मिले. बीपी के रोगियों को खासतौर पर सचेत रहने की जरूरत है. बीपी की दवा को भूलकर भी न छोड़ें. बहुत दिनों से आप ससुराल नहीं गए हैं, समारोह का निमंत्रण मिला है तो जरूर जाना चाहिए. संबंधों में मधुरता आएगी.

कुंभ- कुंभ राशि के लोग हमेशा अपडेट रहें. इसकी जानकारी करें और जरूरी लगे तो कोर्स भी करें. अगर आप किसी रोग से पीड़ित हैं और इलाज भी चल रहा है तो आपको गंभीर हो जाना चाहिए. व्यापारियों के लिए छोटे-छोटे निवेश से लाभ कमाने की स्थिति है इसलिए किसी बड़े निवेश की ओर ध्यान ना दें. परिवार के साथ कहीं घूमने का मौका मिल सकता है, ऐसे मौके हाथ से नहीं जाने दें. समय निकालें और घूमने जाएं. आलोचना करना तो लोगों का काम है, आपके आसपास के लोग तो खासतौर से आपकी आलोचना करेंगे. काम को लेकर आपने जो भी प्लानिंग की है वह सफल होगी, अपने लक्ष्यों को साधकर रखना होगा.

मीन- इस राशि में जो लोग इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का बिजनेस करते हैं उनके लिए लाभ कमाने का दिन है. पता लगाइए किस सौदे में अधिक फायदा है. मानसिक रूप से बेचैनी रहेगी. खर्चे अधिक हो सकते हैं इसलिए हाथ खींच कर रखें. कार्यालय में आपके अधिकार बढ़ने वाले हैं, अधिकार के साथ जिम्मेदारी भी बढ़ेगी जिसके लिए तैयार रहें. हाइपर एसिडिटी की आशंका है, इसे लेकर सजग रहना चाहिए और तली-मसालेदार चीजों को खाने से बचें. निस्वार्थ भाव से दूसरों की सेवा को तत्पर रहना है. जैसे वृक्ष सभी को फल और छाया देता है. अपनी वाणी में विनम्रता लाने का प्रयास करें. यह आपके सामाजिक वर्चस्व को और भी बढ़ाएगा.

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in धर्म

Like Our Facebook Page

Latest News