Connect with us

Dehradun: मेयर गामा के अधिकारियों को सख्त निर्देश, कहा- गड्ढे भरो या फिर रहो कार्यवाही के लिए तैयार

उत्तराखंड

Dehradun: मेयर गामा के अधिकारियों को सख्त निर्देश, कहा- गड्ढे भरो या फिर रहो कार्यवाही के लिए तैयार

डेंगू बचाव एवं रोकथाम विषय पर निगम लगातार मुस्तादी से कार्य कर रहा है। फिर चाहे मई माह से शुरू हुए फॉकिंग अभियान की बात हो या फिर लारवा नष्ट करने वाले स्प्रे की बात हो। परंतु यह लगातार देखा जा रहा है कि देहरादून महानगर सीमा अंतर्गत विभिन्न विभागों के विकास कार्य गतिमान है, जिसके तहत विभागों द्वारा निर्माण गतिमान होने के कारण निर्माण के दौरान किए गए गड्ढों को भरने में शिथिलता दर्शायी गई है। जिसका बड़ा भारी नुकसान देहरादून महानगर में निवास करने वाली जनता को भुगतना पड़ रहा है।

निर्माण कार्य के दौरान छोड़े गए गड्ढों को विभागों द्वारा नहीं भरा गया है, जिस पर बरसात में पानी भर रहा है और डेंगू का लार्वा पनप कर डेंगू को लगातार खतरनाक रूप में पहुंचने में सहायक सिद्ध हो रहा है। ऐसे में आज महापौर सुनील उनियाल गामा जी ने सभी संबंधित विभागों की बैठक नगर निगम कार्यालय में बुलाई। जिसमें उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए की आने वाले 24 घंटों में निर्माणदाई संस्था के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उनके द्वारा खोदे गए गड्ढे भर लिए जाएं अन्यथा निगम उन गड्ढों को खुद भरने का कार्य करेगा और दोगुनी चालान राशि संबंधित विभाग को भेजी जाएगी, साथी ही निर्माण लागत भी भेजी जाएगी, इसके साथ ही इस विषय और उनकी लापरवाही को शासन की नजरों में भी पत्राचार के माध्यम से लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  देहरादून: बाइक पर शादी से लौट रहा यूपी का परिवार,ट्रक की चपेट में आने से मां और बेटी की मौत

बैठक में मेयर सुनील उनियाल गामा जी ने कहा कि नगर निगम लगातार डेंगू के विरुद्ध जमीनी स्तर पर कार्य कर रहा है। पेपर पंपलेट के माध्यम से जागरूकता के संदेश को शहर वासियों तक पहुंचा रहा है, कोरोना के दौरान उपयोग में ले गए बड़े टैंकरों से डेंगू के लार्वा के विरुद्ध अभियान चला रहा है सुबह और शाम नियमित रूप से संपूर्ण वार्डों में फॉगिंग करवा रहा है। वहीं दूसरी तरफ विभागों की लापरवाही की वजह से डेंगू के कैस लगातार बढ़ रहे हैं, जिससे नगर निगम द्वारा किए जा रहे सारे प्रयास धूमिल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखण्ड में अब दंगा करने वालों की खैर नहीं, पब्लिक-प्राइवेट प्रॉपर्टी डैमेज एक्ट को मिली मंजूरी

महापौर सुनील उनियाल ने कहा कि समस्त निर्माणदाई विभाग हर हाल में सुनिश्चित करें कि उनके द्वारा खोदे गए गड्ढे भरे हुए हैं अन्यथा वह (विभाग) कार्रवाई के लिए तैयार रहें। बैठक के दौरान अपर नगर आयुक्त गोपाल राम बेनीवाल, मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर अविनाश खन्ना ,जिला मलेरिया अधिकारी श्री सुभाष जोशी, स्मार्ट सिटी के जीएम श्री जगमोहन चौहान, पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्शन श्री प्रवीण कुश, जल संस्थान के एक्शन श्री आशीष जोशी, जल निगम के एक्शन श्री दीपक नौटियाल, सिंचाई विभाग के एक्शन श्री राजेश लांबा इत्यादि उपस्थित रहे।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305