Connect with us

देहरादून: गणतंत्र दिवस पर हर्ष फायरिंग में पीसीएस अधिकारी को लगी गोली, सुरक्षाकर्मी बर्खास्त

उत्तराखंड

देहरादून: गणतंत्र दिवस पर हर्ष फायरिंग में पीसीएस अधिकारी को लगी गोली, सुरक्षाकर्मी बर्खास्त

देहरादून के डोईवाला से बड़ी खबर सामने आई है। डोईवाला शुगर मिल में ध्वजारोहण से पहले संदिग्ध रूप में सुरक्षाकर्मी से मिस फायर हो गया। बताया जा रहा है कि हर्ष फायरिंग की तैयारी से पहले सुरक्षा कर्मी से यह मिस फायर हुआ है। गनीमत रहा कि फायर होते ही गोली नीचे जमीन की तरफ धंस गई। जिससे बड़ा हादसा होते टल गया। हालांकि फायरिंग के कुछ छर्रे जमीन से टकराने के बाद शुगरमिल के अधिशासी अधिकारी के पेट में लग गए। इससे वह घायल हो गए। जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में सुरक्षा कर्मी को सस्पेंड कर मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार ये घटना होने के बाद भी ध्वजारोहण कार्यक्रम को पूरा करवाया गया। जिसका अब वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में ध्वजारोहण से पूर्व डोईवाला शुगर मिल के सुरक्षाकर्मी से गोली चल गई। जिससे शुगर मिल के अधिशासी निदेशक वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी दिनेश प्रताप सिंह घायल हो गए। वहीं घटना के बाद शुगर मिल के सुरक्षाकर्मी को निलंबित करते हुए जांच कमेटी गठित कर दी गई है। घायल शुगर मिल के अधिशासी निदेशक का उपचार देहरादून के एक निजी अस्पताल में किया गया। बताया गया कि शुगर मिल में ध्वजारोहण के बाद हर्ष फायरिंग की परंपरा है इसी दौरान सुरक्षाकर्मी से ध्वजारोहण से पूर्व ही गोली चल गई। जिसके 312 बोर के छर्रे निकलकर अधिशासी निदेशक के पेट में लगे। हालांकि घटना होने के बावजूद भी उन्होंने ध्वजारोहण किया।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री धामी ने 27 डिप्टी जेलरों तथा 285 बंदी रक्षकों को बांटे अपॉइंटमेंट लेटर

साथ ही राष्ट्रगान के पश्चात संविधान की शपथ भी दिलाई। इसके बाद अधिक खून बहने व दर्द बढ़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। जहां डॉक्टर ने उनका उपचार किया है। अधिशासी निदेशक दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि घटना के संबंध में जांच बैठा दी गई है। साथ ही घटना की कुछ वीडियो भी सामने आई है। जिनके संबंध में जांच की जा रही है ।लापरवाही बरतने पर सुरक्षाकर्मी को निलंबित कर दिया गया है। डोईवाला शुगरमिल मे गार्ड द्वारा लापरवाही से हर्ष फायरिंग करने पर अधिकारी के घायल होने की घटना के वायरल वीडियो का एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने लिया तत्काल संज्ञान लिया है। जिसके बाद थाना डोईवाला में पुलिस द्वारा तत्काल मुकदमा दर्ज किया गया है।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305