Connect with us

Uttarakhand: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साधा कांग्रेस पर बड़ा निशाना, झूठे-वादे कर रही हैं कांग्रेस

उत्तराखंड

Uttarakhand: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साधा कांग्रेस पर बड़ा निशाना, झूठे-वादे कर रही हैं कांग्रेस

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उत्तराखंड में विभिन्न सभाओं को सम्बोधित किया. चौहान ने संबोधन से पहले लता मंगेशकर जी के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि यह देश उन्हें कभी नहीं भूल सकता. यह संगीत जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. उन्होंने आगे कहा उत्तराखंड वीरों और शूरों की भूमि है, यहां के वीर जवान देश की सीमाओं की रक्षा में जुटे हुए हैं. चौहान ने सीडीएस विपिन रावत जी को याद करते हुए कहा कि वो उत्तराखंड की माटी के लाल थे, हमें गर्व है भारत के ऐसे बेटे पर, जिन्होंने देश की सीमाओं को सुरक्षित किया. चौहान ने आगे कहा कि आज अलग उत्तराखंड राज्य का निर्माण हुआ है, तो उसका श्रेय अटल जी को जाता है.

मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने लोहाघाट विधानसभा के प्रत्याशी पूरन सिंह फर्त्याल और बाजपुर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी राजेश कुमार के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए, कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, राहुल गांधी उत्तराखंड आए थे कह रहे थे मोदी ने दो भारत बना दिए. राहुल गांधी की मानसिक आयु 6 साल है, यह आलू बनाने की फैक्ट्री खोलने के बारे में बात करते हैं. इनको यह पता नहीं है कि गेहूं की बाल ऊपर होती है या नीचे होती है.

चौहान ने आगे कहा कि भारत का विभाजन किसी ने किया है तो, कांग्रेस ने किया है. भारत के दो टुकड़े करने का पाप भी अगर किसी के सिर पर है तो केवल,कांग्रेस के सिर पर है. जब भारत के प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू थे, तब चीन ने हिंदुस्तान के एक हिस्से पर कब्जा किया था और तब जवाहरलाल नेहरू जी ने कहा था, वहां तो कुछ भी नहीं होता, घास का एक तिनका भी पैदा नहीं होता तो, किसी नेता ने संसद में कहा था तुम्हारे सिर पर भी एक बाल नहीं है तो, क्या सिर बेकार हो गया इसे काट देना चाहिए. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, मुझे गर्व है कि जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने और चीन ने गलबान में घुसने का दुस्साहस किया तो, हमारे सैनिकों ने चीनी सैनिकों की गर्दन तोड़ कर चीन की सीमा में वापस भेज दिया.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड वन विभाग में हुई ऐसी तैनाती की उड़ गए सबके होश, खड़े हो रहे कई सवाल

मोदी ने विदेशों में बढ़ाया देश का मान मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जब देश में कांग्रेस हुआ करती थी, तब भारत का मान, सम्मान, शान और स्वाभिमान पूरी दुनिया में कहीं नहीं था. जिस देश में जाता था तो भारत को भ्रष्टाचार के कारण पहचाना जाता था. चारों तरफ कांग्रेस ने लूट मचाई थी. लेकिन अब जब मैं दुनिया के किसी देश में जाता हूं तो चारों तरफ वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न, शक्तिशाली, स्वाभिमानी भारत की आवाज सुनता हूँ. चौहान ने आगे कहा कि इंग्लैंड के प्राइम मिनिस्टर भाषण देते हुए कहते हैं वन सन, वन वर्ल्ड, वन ग्रेड एंड वन नरेंद्र मोदी. नरेंद्र मोदी जी केवल भारत के प्रधानमंत्री नहीं हैं. वे भारत की जनता के दिलों पर राज करते हैं. वे भारत माता के सच्चे सपूत हैं. वे केवल नेता नहीं, समाज सुधारक भी हैं. वे संत भी हैं, सचमुच में वे ईश्वर के अंश हैं जो भारत को दुनिया में विश्व गुरु बनाने के लिए काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें -  चारधाम यात्रा के चलते भारी बरसात में भी कर्तव्यों का पालन करते हुये दी ड्यूटी, तो सी0ओ0 ने थपथपाई पीठ

ये मोदी का भारत है जो सबका विकास कर रहा हैमुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि अब राहुल बाबा को काम याद नहीं आते. उनको रात के सपने में भी मोदी दिखाई देते हैं. उन्होंने कहा कि ये मोदी का भारत है, जो आज स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ रहा है. जिसने गरीबों को कोरोना काल में फ्री में राशन देने का काम किया, बहनों को उज्जवला गैस दिये, गरीबों के मकान बनवा रहे हैं, जो पहाड़ों में भी नल-जल से घर में नल लगवा रहे हैं, प्रधानमंत्री सम्मान निधि की राशि दे रहे हैं. राहुल बाबा तुम्हें दिखाई नहीं देता ये मोदी का भारत है जो बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की योजना बना रहा है.

झूठेवादे कर रहे हैं कांग्रेसआप मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि दिल्ली में 400 नौकरी नहीं दी, यहां एक लाख रोजगार, 5 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता, दिल्ली में ढेला दिया है क्या तुमने? कमलनाथ आ गए थे थोड़े दिन के लिए और कहा था बेरोजगारी भत्ता देंगे, ढेला नहीं दिया. एक नया पैसा नहीं दिया. क्या राहुल गांधी मध्यप्रदेश, छ्तीसगढ़, पंजाब में जब सरकार थी तो कभी बेरोजगारी भत्ता दी थी? यहां झूठ बोलने आ गए, ये दे देंगे, वो दे देंगे. इनका बस चलेगा तो कहेंगे सूरज–चंद्रमा भी पकड़ के तुम्हारे हाथ में थमा देंगे.

राहुल बाबा को हिंदू के बारे में पता, ही हिंदुत्व के बारे में कुछ पता है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल बाबा हिंदू और हिंदुत्व की बात करते हैं. राहुल बाबा ना तुम हिंदू जानते हो, ना तुम हिंदुत्व जानते हो. तुम तो यहां पहाड़ों पर मुस्लिम यूनिवर्सिटी खुलवा रहे हो. ये कांग्रेस की सोच है और ये सोच उत्तराखंड को तबाह और बर्बाद करके रख देगा. राहुल बाबा उत्तराखंड की जनता अभी भूली नहीं है.मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि जब उत्तराखंड की मांग को लेके उत्तराखंड की जवान निकले थे तब उन पर गोली चलवाई थी? राहुल गांधी, श्रीमती सोनिया गांधी भूल गए क्या ? कांग्रेस ने उत्तराखंड की पहचान, भ्रष्टाचार और कुशासन के रूप में दी थी. कांग्रेस की जब सरकार थी तो लूटो, खाओ और मौज करो बस यही सिद्धांत चलता था.

यह भी पढ़ें -  चोरों ने नहीं छोड़ा भगवान के दरबार को, इतनी भीड़ में भी कर गए इतनी बड़ी चोरी

कांग्रेस के जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति, घपलों, घोटालों, स्टिंग ऑपरेशन, माफियाओं और अपराधियों के मुकदमे कैसे वापस किए जाते थे? कांग्रेस की सरकार बिजली, पानी जैसी जरूरी सुविधाएं नहीं दे पाती थी. जब यहां पर केदारनाथ आपदा आई थी तो पीड़ितों की मौत की धांधली की. इन्होंने धांधली की खनन माफियाओं को फायदे पहुंचाने की. गंगा जी को उन्होंने नहर घोषित कर दिया था, यह सब उत्तराखंड की जनता भूली नहीं है. मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि आप, कांग्रेस, सपा-बसपा का कुछ बचा नहीं है. उनकी लड़ाई भारतीय जनता पार्टी से नहीं है. कांग्रेस, आप, सपा-बसपा ये दूसरे नंबर की लड़ाई लड़ रहे हैं और एक दूसरे की टांग पकड़ कर खींच रहे हैं.

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News