Connect with us

दो महीने बाद आज कोरोना के सबसे ज्यादा मामले , लोकसभा अध्यक्ष के संपर्क में आये लोगो की होगी जांच

उत्तराखंड

दो महीने बाद आज कोरोना के सबसे ज्यादा मामले , लोकसभा अध्यक्ष के संपर्क में आये लोगो की होगी जांच

उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की मौत के मामले थमने लगे हैं, लेकिन संक्रमित मामले बढ़ रहे…

उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की मौत के मामले थमने लगे हैं, लेकिन संक्रमित मामले बढ़ रहे हैं। दो महीने बाद एक दिन में सबसे अधिक संक्रमित मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटों के भीतर 11 जिलों में 137 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 98448 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को 9839 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। चंपावत और पिथौरागढ़ जिले को छोड़ कर बाकी 11 जिलों में 137 संक्रमित मिले हैं। वहीं, छह दिनों से प्रदेश में कोरोना मरीजों की मौत नहीं हुई है। देहरादून जिले में 53 कोरोना मरीज मिले हैं।हरिद्वार में 41, ऊधमसिंह नगर में 15, नैनीताल में 14, चमोली में पांच, टिहरी, पौड़ी, अल्मोड़ा में दो-दो, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर जिले में एक-एक संक्रमित मिला है। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 98448 हो गई है।

यह भी पढ़ें -  देहरादून में एक ही दिन में हुई चैन स्नैचिंग की वारदातों का हुआ खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार

वहीं, 32 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। इन्हें मिलाकर 94462 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से सक्रिय मरीज बढ़ रहे हैं। वर्तमान में 861 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है।लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद देहरादून और हरिद्वार में हड़कंप मच गया है। लोकसभा अध्यक्ष 14 मार्च को कनखल स्थित हरिहर आश्रम में हवन अनुष्ठान में शामिल हुए थे। इस दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, राज्य मंत्री यतीश्वरांनद, जूना पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानंद भी उनके संपर्क में आए थे। वहीं उन्होंने अखिल विश्व गायत्री परिवार प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या से भी भेंट की थी। स्वास्थ्य विभाग ने अब कोरोना जांच के लिए संपर्क में आए लोगों को चिह्नित करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें -  Weather update: केदारनाथ में तेज हवाओ के साथ बारिश का कहर, आज ऐसे रहेगा मौसम

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद जिला स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है। स्वास्थ्य विभाग ने लोकसभा अध्यक्ष के संपर्क में आए लोगों से होम आइसालेट होने की अपील की है। वहीं संपर्क में आए लोगों के चिह्नीकरण की कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि हरिहर आश्रम में मुख्यमंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और जूना पीठाधीश्वर समेत कई भाजपा नेता लोकसभा अध्यक्ष के संपर्क में आए थे। लोकसभा अध्यक्ष ने शांतिकुंज में अखिल विश्व गायत्री परिवार प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या से भी मिले थे। उन्होंने हरकी पैड़ी में विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में भाग लिया था। इस दौरा गंगा सभा के अध्यक्ष और महामंत्री समेत कई पदाधिकारी भी लोक सभा अध्यक्ष के संपर्क में आए थे। इसके अलावा कुछ अन्य संत और अधिकारी भी मिले थे।

3 Views
Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News