Connect with us

प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह से मिलेंगे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, कुंभ मेले में आने का देंगे निमंत्रण

उत्तराखंड

प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह से मिलेंगे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, कुंभ मेले में आने का देंगे निमंत्रण

देहरादून । मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अगले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री…

देहरादून । मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अगले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। वह 22 मार्च से से 24 मार्च तक दिल्ली प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे पीएम, गृह मंत्री व केद्रीय मंत्रियों को कुंभ मेला में आने का निमंत्रण देंगे।

उत्तराखंड में चुनावी वर्ष, कुंभ मेले का आयोजन, चारधाम यात्रा की तैयारी, चारधाम आलवेदर रोड और ऋषिकेष कर्णप्रयाग रेल परियोजना से संबंधित मसलों, कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए राज्य सरकार के स्तर पर किए जा रहे उपायों की जानकारी देंगे।

इस दौरान उनकी केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की तैयारी है। वे राज्य सरकार के विकास योजनाओं से जुड़े लंबित प्रस्तावों की मंजूरी के लिए केंद्रीय मंत्रियों से पैरवी करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद तीरथ सिंह रावत की अभी प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री से भेंट नहीं हुई है। दोनों शीर्ष नेता पश्चिमी बंगाल में विधानसभा चुनाव की व्यस्त रहे।

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-उत्तराखंड सरकार कोरोना Guideline में दे सकती है और राहत , ये है बड़ा कारण

नड्डा से मुलाकात के बाद दून लौटे
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर शनिवार को उत्तराखंड लौट आए। उनकी शुक्रवार की देर रात नड्डा से मुलाकात हुई। बकौल मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष से उनकी यह शिष्टाचार भेंट थी। दोनों नेताओं के बीच समसामयिक मसलों पर चर्चा हुई।

अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-मुख्यमंत्री ने नालापानी चौक में प्रीतम भरतवाण जागर ढोल सागर इंटर नेशनल अकादमी का किया शुभारंभ , देश विदेश के छात्र छात्राएं सीखेंगे उत्तराखंड की कला

मुख्यमंत्री कार्यालय ने सभी विभागों से संबंधित उन योजनाओं का प्रस्ताव बनाना शुरू कर दिया है, जिन पर केंद्र से मंजूरी मिलनी हैं। इस संबंध में शनिवार को सचिवालय में कुछ अधिकारियों ने अपने विभागों से संबंधित प्रस्तावों के बारे में प्रस्तुतिकरण भी दिया।

सड़कों के सुधारीकरण को जारी होने हैं 225 करोड़

प्रदेश की सड़कों के सुधारीकरण के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को 225 करोड़ रुपये जारी करने हैं। मंत्रालय ने केंद्रीय सड़क अवस्थापना निधि(सीआरएफ) के तहत यह धनराशि मंजूर की है। मुख्यमंत्री इस धनराशि को जारी करने की मांग कर सकते हैं।

इसके अलावा मंत्रालय ने 524 किमी के छह राजमार्गों को भी राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की सैद्धांतिक मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री इसकी फाइनल स्वीकृति मांग कर सकते हैं। उत्तराखंड विकेंद्रीकृत खरीद प्रणाली के तहत दी गई सब्सिडी की बकाया 640 करोड़ की धनराशि केंद्र को देनी हैं। इस धनराशि को शीघ्र जारी करने का अनुरोध भी उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय से किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-यहाँ बस की टक्कर से ई रिक्शा पलटा , एक की मौत 4 घायल बस चालक फरार

सचिव मुख्यमंत्री अमित सिंह नेगी ने बताया कि मुख्यमंत्री 22 मार्च से दिल्ली के दौरे पर रहेंगे। वह प्रधानमंत्री व गृह मंत्री से मुलाकात करेंगे। केंद्रीय मंत्रियों से भी मिलेंगे। राज्य सरकार के केंद्र में जो प्रस्ताव हैं, उन पर चर्चा करेंगे।

5 Views
Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News