Connect with us

Big news :-252 मंडलों में 2520 किलोमीटर दोडेगा युवा मोर्चा कुलदीप कुमार

उत्तराखंड

Big news :-252 मंडलों में 2520 किलोमीटर दोडेगा युवा मोर्चा कुलदीप कुमार

भारत की स्वतंत्रता के 74 वर्ष पूर्ण होने एवं 75वें वर्ष में प्रवेश करने पर देश भर में मनाए जाने वाले अमृत महोत्सव कार्यक्रम के उपलक्ष्य में भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय तेजस्वी सूर्या जी के आवाहन पर एवं प्रदेश अध्यक्ष  कुंदन लटवाल जी के दिशा निर्देशों में होने वाले युवा संकल्प यात्रा शुरू कर रहा है। आज भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री व भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रभारी कुलदीप कुमार ने कहा कि भाजपा युवा मोर्चा की ओर से स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर ‘एक दौड़ देश के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह दौड़ प्रदेश के 252 मंडलों में आयोजित की जाएगी, जिसकी प्रत्येक मंडल पर जोर-शोर से तैयारी चल रही है।
कुलदीप ने बताया कि 15 अगस्त को अमृत महोत्सव के रूप में मनाएंगे और एक दौड़ देश के नाम कार्यक्रम को भारतीय जनता युवा मोर्चा सफल बनाएगा।
बैठक में भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने कहा की आज हमारे लिए बहुत ही गर्व और हर्ष का दिन है कि हम अपने देश की आज़ादी के 75 वे वर्ष में प्रवेश कर रहे है इस 15 अगस्त को हम अमृत महोत्सव के रूप में मनायंगे राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा जो आवाहन किया गया है कि हर जिले को 75 किलो मीटर की दौड़ लगानी है एक दौड़ देश के नाम कार्यक्रम को आज पूरे प्रदेश के जिलों में प्रेस वार्ता ओं का भी आयोजन किया गया। उन्होंने कहा प्रदेश के 252 मंडलों में दौड़ की होगी और प्रत्येक मंडल में 10 किलोमीटर की दौड़ होगी उन्होंने कहा इस जिस से पूरे प्रदेश में युवा मोर्चा 2520 किलोमीटर दोडेगा। उन्होंने कहा दौड़ के शुभारंभ में सभी प्रतिभागी और कार्यकर्ता एक साथ राष्ट्रगान करेंगे। और दौड़ के समापन में पूर्व सैनिक, स्पोर्ट्स के खिलाड़ी को भी सम्मानित किया जाएगा। इस दौड़ में एनसीसी, एनएसएस, स्काउट के छात्र-छात्राओं को भी युवा मोर्चा द्वारा सम्मानित किया जाएगा उन्होंने बताया कि यह दौड़ युवाओं में राष्ट्र के प्रति नई उर्जा नई सोच और एक प्रेरणा के साथ अपने स्वतंत्रा सेनानियों के प्रति आदर्श जागृत करने के लिए भी रखी गई है।

श्री कुलदीप ने कहा कि जिस प्रकार देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भारत के लिए फिट इंडिया प्रोग्राम को जन जन तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है उसी के मद्देनजर इस दौड़ के माध्यम से भी युवाओं को फिट रहने के लिए भी संदेश दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में हमने दो नारे दिये हैं लोकल फ़ॉर वोकल के माध्यम से स्थानीय वस्तुओं के बारे में लोगों के बीच में इस दौड़ से जागृत किया जाएगा, दूसरा नारा आत्मनिर्भर भारत के प्रति राष्ट्रवाद की भावना के साथ जोड़ना है।

यह भी पढ़ें -  Weather update: केदारनाथ में तेज हवाओ के साथ बारिश का कहर, आज ऐसे रहेगा मौसम

श्री कुलदीप कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के निर्माण से लेकर आज तक राष्ट्र को मजबूत करने के लिए हर परिस्थिति में कार्य करते रहे हैं चाहे वह आपातकाल हो, कहीं आपदा आई हो किसी भी संकट से निपटने के लिए हम खड़े रहे हैं जबकि दूसरे विपक्षी दल अपने परिवार या अपने को मजबूत करने में लगे हुए हैं

यह भी पढ़ें -  चारधाम यात्रा जाने वाले श्रद्धालु ध्यान दें, यूनियनों ने बसों के किराये में 20 फीसदी की करी बढ़ोतरी, ₹600 चुकाने पड़ेंगे अतिरिक्त

भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती नेहा जोशी ने कहा कि आज हमारे लिए बहुत ही गर्व और हर्ष का दिन है कि हम अपने देश की आज़ादी के 75 वे वर्ष में प्रवेश कर रहे है इस 15 अगस्त को हम अमृत महोत्सव के रूप में मनायंगे।
उन्होंने कहा पुरे देश के 2520 मंडलों में एक साथ भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा राष्टीय गान गया जायेगा जो की अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनेगा।

यह भी पढ़ें -  डगमगा रही चार धाम यात्रा व्यवस्था और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज दुबई दौरे पर: प्रीतम सिंह

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री हरजीत सिंह ने कहा की यह दौड़ युवाओं में देशभक्ति का जज्बा पैदा करेगी उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवादी संगठन है और राष्ट्रवाद के विचारों पर ही कार्यकर्ता समाज की सेवा करता है और राष्ट्रवाद की विचारधारा को हमेशा मजबूत करता आया है।

इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनोज पटवाल, कार्यालय प्रभारी संजीव चौहान और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News