Connect with us

उत्‍तराखंड: सीएम पुष्‍कर धामी लंदन यात्रा के बाद अब दुबई और आबूधाबी का करेंगे दौरा, जानें उद्देश्‍य

उत्तराखंड

उत्‍तराखंड: सीएम पुष्‍कर धामी लंदन यात्रा के बाद अब दुबई और आबूधाबी का करेंगे दौरा, जानें उद्देश्‍य

उत्तराखंड का प्रतिनिधिमंडल 16 अक्तूबर को दुबई और 17 अक्तूबर को आबूधाबी में अलग-अलग क्षेत्रों के उद्यमियों से अलग-अलग बैठकें करेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 15 अक्तूबर को वैश्विक निवेशक सम्मेलन में निवेश जुटाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर जाएंगे। अपने इस दौरे में मुख्यमंत्री का अरब देश से रियल एस्टेट, आतिथ्य, लॉजिस्टिक हब और फेसिलिटी मैनेजमेंट सेक्टर के लिए निवेश जुटाने का इरादा है।

इस पूरे आयोजन की तैयारी कर रही अफसरों की टीम ने कुछ निवेशकों से संपर्क भी साधा और कुछ को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संपर्क कर रही है। इस पूरे आयोजन के समन्वयक मुख्यमंत्री के सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम के मुताबिक, उत्तराखंड का प्रतिनिधिमंडल 16 अक्तूबर को दुबई और 17 अक्तूबर को आबूधाबी में अलग-अलग क्षेत्रों के उद्यमियों से अलग-अलग बैठकें करेगा।

यह भी पढ़ें -  हरिद्वार में सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले गजराज, जान बचाने के लिए भागे लोग

मुख्यमंत्री के नेतृत्व में अधिकारियों का एक दल लंदन जा चुका है, जहां 19,500 करोड़ निवेश के सहमति पत्र हुए। दुबई और आबूधाबी से भी सरकार अच्छे-खासे निवेश की उम्मीद कर रही है।हैदराबाद में नहीं होगा रोड शो पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव घोषित होने के बाद प्रदेश सरकार ने हैदराबाद में 30 अक्तूबर को प्रस्तावित रोड शो रद्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें -  Uttarakhand Weather: मार्च की शुरूआत बारिश और बर्फबारी के साथ, आज भी भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट

अब 26 अक्तूबर को चेन्नई, 28 को बंगलुरू, दो नवंबर को अहमदाबाद और चार नवंबर को मुंबई में रोड शो होंगे। सरकार निवेशकों के साथ बेशक एमओयू कर रही है, लेकिन निवेश करने की अनुमति निर्धारित प्रक्रिया के अनुरूप ही करने दी जाएगी। मसलन, भूमि और निविदा संबंधी शर्तों का सभी को पालन करना होगा। सरकार ने बेशक 2.50 लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा है, लेकिन वह लक्ष्य पूरा करने के लिए एमओयू नहीं करेगी

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305