Connect with us

इन्वेस्टर्स समिट से प्रदेश की बदलेगी सूरत, PM मोदी बोले- डबल इंजन के ‘डबल’ प्रयास हर तरफ दिख रहे

उत्तराखंड

इन्वेस्टर्स समिट से प्रदेश की बदलेगी सूरत, PM मोदी बोले- डबल इंजन के ‘डबल’ प्रयास हर तरफ दिख रहे

इन्वेस्टर सबमिट में प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बधाई देते हुए इन्वेस्टर सम्मिट के सफल होने की कामना की पीएम ने सीधे तौर पर कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में आकर मेरा मन में धन्य हो जाता है उनके अनुसार कुछ वर्ष पहले जब मैं बाबा केदार के दर्शन के लिए निकला था तब मेरे मुंह से निकला था कि कि 21वीं सदी का यह तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक है और अपने इस कथन को मैं लगातार चरितार्थ होते हुए भी देख रहा हूं. प्रधानमंत्री ने सीधे तौर पर कहा कि आप सभी को भी इस गौरव से जुड़ने के लिए एक बहुत बड़ा अवसर मिल रहा है बीते दिनों उत्तरकाशी में मैं जो टनल से श्रमिकों को निकालने का अभूतपूर्व अभियान चला उसे पर प्रधानमंत्री ने सीएम धामी और सरकार को बधाई दी.

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड के लिए कहीं अपनी कविता को भी दोहराया उन्होंने साफ तौर पर कहा की सामर्थ्य से भरी है देवभूमि निश्चित तौर पर आपके लिए निवेश के लिए बहुत सारे द्वार खोलने जा रही है भारत विकास भी और विरासत भी के मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा उत्तराखंड उसका प्रखर उदाहरण है पीएम ने बिजनेस की दुनिया के दिग्गजों को उत्तराखंड में निवेश का आह्वान किया पीएम ने साफ कहा कि बिजनेस से जुड़े हुए लोग हर चीज का एनालिसिस करते हैं. पीएम ने सीधे तौर पर कहा कि आज देश में पॉलिसी ड्रिवन सरकार चल रही है उनके अनुसार भारत अब और आस्थिरता नहीं चाहता हाल के चुनाव में भी कुछ ऐसा ही हुआ है और उत्तराखंड तो पहले ही यह कर चुका है यहां फिर से सरकार चुन कर उत्तराखंड के जनता ने आशीर्वाद दिया है.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड STF की कार्यवाही, भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का सदस्य हरियाणा से गिरफ्तार

पीएम ने देश वासियो से आह्वाहन किया की उत्तराखंड मे डेस्टिनेशन शादियों का वेंन्यु बनाए पीएम ने साफ तौर पर कहा कि उत्तराखंड के उत्पादों को देश विदेश में पहचान मिलेगी उन्होंने उद्योगपतियों से आग्रह किया कि क्षमता निर्माण पर भी बल दिया जाए पीएम ने साफ कहा कि भारत आज की डेट में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग ही स्तर पर दिखाई देता है पीएम ने साफ तौर पर कहा कि जल्द ही उत्तराखंड में रेल सेवा भी मजबूत होने वाली है. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि उत्तराखंड की सरकार जमीनी सच्चाई को देखते हुए उत्तराखंड में काम कर रही है केंद्र की योजनाओं को धरातल पर उतर जा रहा है.

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: gairsainlive@gmail.com
Phone: +91 9720310305