Connect with us

फिल्मी सितारों ने उत्तराखंड में कोरोना-मरीज की मदद के लिये अभिनव को सराहा जानिए कौन है ये

उत्तराखंड

फिल्मी सितारों ने उत्तराखंड में कोरोना-मरीज की मदद के लिये अभिनव को सराहा जानिए कौन है ये

आजकल पूरे भारत मे कोरोना महामारी ने अपने पैर पसार रखे है जिससे उत्तराखंड भी अछूता नहीं है। सरकारी तंत्र के काम करने के बाद भी मदद आम लोगों तक नही पहुँच रही फिर भी समाज के कुछ लोग अपने-अपने सहयोग के लिये अपने स्तर से प्रयास कर रहे है। इसका एक ताजा उदाहरण मुंबई बॉलीवुड के सितारों- विनीत कुमार सिंह व भूमि पेडनेकर का है, जिसमें उन्होंने उत्तराखंड की हरिद्वार निवासी आदया पालीवाल की सहायता के लिये ट्वीट किया। उसके बाद विनीत कुमार सिंह ने अपने मित्र देहरादून, उत्तराखंड के सामाजिक कार्यकर्ता अभिनव थापर से इस मरीज के लिये सहायता का बंदोबस्त करने का आग्रह किया।

बॉलीवुड अभिनेता विनीत कुमार सिंह के आग्रह पर अभिनव थापर ने हरिद्वार स्थित मरीज के जानने वाले डॉक्टर अभिषेक भारद्वाज, फिर उनके पिता शशांक पालीवाल से वार्ता कर स्थिति का जायजा लिया, जिस TOCLIZUMAB इंजेक्शन की मांग थी वह पूरे उत्तराखण्ड़ में स्टॉक में उपलब्ध नहीं हुआ तत्पश्चात जहाँ कोरोनाग्रस्त 19 वर्षीय आदया पालीवाल का इलाज चल रहा था, वहां के डाक्टरों की सलाह पर इसका alternative दवाई मांगी जिसकी उपलब्धता भी आसान नहीं थी, किन्तु सबके प्रयासों से भगवानपुर, हरिद्वार स्थित हॉस्पिटल सहायता पहुँचाई गई। मरीज को मदद मिलने पर सोशल मीडिया में विनीत कुमार सिंह और भूमि पेडनेकर ने अभिनव थापर को ट्वीट कर धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें -  Big news :-पर्यटन मंत्री महाराज ने किया हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत

उल्लेखनीय है कि अभिनव थापर और विजयपाल रावत अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर ” *कोविड हेल्प सेन्टर उत्तराखंड”* नाम से व्हाट्सएप ग्रुप चला रहे है जिसके द्वारा अब तक विगत कुछ दिनों में ही सैकडों लोगो को ऑक्सिजन, हस्पताल में ऑक्सिजन बेड, आई०सी०यू०, वेंटिलेटर, दवाई व सबसे महत्वपूर्ण ” प्लाज्मा व्यवस्था” द्वारा कई प्रकार से मदद पहुँचाई जा चुकी है और यह कार्य निशुल्क सेवा भाव से निरन्तर दिन-रात ग्रुप के सभी सदस्यों द्वारा किया जा रहा है, जिसमें दिन-ब-दिन लोगों का स्वतः सहयोग बढ़ रहा है । इस ग्रुप में समाज के हर वर्ग जैसे समाजिक कार्यकर्ता, मीडियाकर्मी, डॉक्टर्स, स्वयंसेवक, जन-प्रतिनिधि, आदि के लोग जुड़कर अपना सहयोग दे रहे है।

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-STF ने आर्मी के फ़र्ज़ी लेफ्टिनेंट को पकड़ा , सचिन अवस्थी है नाम

अभिनेता विनीत कुमार सिंह अपनी फिल्म ” *मुक्काबाज* ” के एक कार्यक्रम में 2018 में देहरादून आये और उसके बाद उन्होंने उत्तराखंड में शूट भी किया । उन्होंने गैंग्स ऑफ वासेपुर, गोल्ड, मुक्काबाज सहित कई चर्चित फिल्मों में अभिनय किया है। अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने अपनी बॉलीवुड कॅरियर की शुरूआत हरिद्वार-ऋषिकेश, उत्तराखंड में शूटिंग से अपनी पहली फ़िल्म यशराज बैनर की ” *दम लगा के हईशा* ” के द्वारा फ़िल्म जगत में कदम रखा। इसीलिए इन दोनों फिल्मी सितारों का आज भी उत्तराखंड से गहरा नाता है।

अभिनव थापर ने कहा कि मुंबई के बॉलीवुड सितारों के ” असली धन्यवाद के हकदार वो अकेले नहीं अपितु उनका ‘ *कोविड हेल्प सेन्टर उत्तराखंड’* ग्रुप से सभी साथी है जिनकी मदद से एक सेवा-जंजीर बन पाई और अंततः बालिका को सहायता मिल पायी। इसमें विजयपाल रावत, आशीष ममगांई, रामविशाल देव, डॉ अभिषेक भारद्वाज और सभी ग्रुप साथियों का सहयोग रहा।”  थापर ने बताया कि ग्रुप पर पूरे उत्तराखंड से अत्यधिक मैसेज आने से साथियों द्वारा हल्द्वानी-कुमाऊँ व हरिद्वार के लिये विगत कुछ दिन पहले ही 2 नए ग्रुप शुरू किए जा चुके है जिनके द्वारा लोगो को मदद का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -  Big news :-सीएम ने की परिवहन और आबकारी विभाग की समीक्षा , दिए ये बड़े निर्देश

ग्रुप एडमिन विजयपाल रावत ने कहा ” समाज को बचाने के लिए आज के समय मे समाज को ही स्वयं आगे आना पड़ेगा, इस पुनीत कार्य मे लोग हमारी बहुत मदद कर रहे है। हमसब मिलकर लोगों के साथ कोरोना को हराने के प्रयास कर रहे है । अब देहरादून को उत्तराखंड केंद्रीय ग्रुप बनाकर, हमने कुमाऊँ और हरिद्वार के लिये भी मरिजों की सहायता हेतु अलग व्यवस्था कर दी है।”

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News