Connect with us

राम मंदिर: प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या जाएगा धामी मंत्रिमंडल, इस तारीख को करेंगे दर्शन

उत्तराखंड

राम मंदिर: प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या जाएगा धामी मंत्रिमंडल, इस तारीख को करेंगे दर्शन

अयोध्या में भाग्य श्री राम मंदिर का मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा हो गई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मौके पर मौजूद रहे. कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लाइव प्रसारण को देखा। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के वर्चुअल दर्शन किये और पूजा अर्चना भी की।भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपरांत एक दूसरे को मिष्ठान खिलाकर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने क्षेत्र वासियों तथा पर्यटकों के साथ नृत्य किया और राम उत्सव मानकर खूब आतिशबाजी की गई।

उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होने पर देश और प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सदियों की लंबी प्रतीक्षा के बाद आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम अपने महल में विराजमान हो गए है। उन्होंने कहा आज राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पूरा देश मना रहा है। देशभर में आज जगह जगह मंदिरों में अनुष्ठान, अखंड रामायण का पाठ, सुंदरकाण्ड, मिष्ठान वितरण, भजन कीर्तन के आयोजन के माध्यम से महोत्सव मनाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि आज पूरा देश राममय नजर आ रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत तथा उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की गई और करोड़ों-करोड़ों लोग इस पल के साक्षी बने है। मंत्री गणेश जोशी ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम से देश एवं प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और जिन जिन क्षेत्रों में कार्य कर रहे हैं उन क्षेत्रों में आगे बढ़ाने की कामना भी की। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पूर्व मसूरी में महर्षि वाल्मीकि मंदिर, राधा कृष्ण मंदिर और सनातन मंदिर में पूजा अर्चना कर लोक कल्याण के लिए प्रार्थना की।

यह भी पढ़ें -  हरिद्वार में सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले गजराज, जान बचाने के लिए भागे लोग

वही, देहरादून के हाथीबड़कला स्थित मां महाकाली मंदिर में मंत्री जोशी ने एलईडी स्क्रीन के माध्यम से भगवान राममला के प्राण प्रतिष्ठा का सजीव चित्रण देखने की व्यवस्था करवायी। जहां पर हजारों की संख्या में रामभक्त प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अभिन्न अंग बने।इस मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि आज का दिन इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। 500 वर्ष की तपस्या के बाद आज भगवान राम अपने आसन पर विराजमान हैं। उन्होंने कहा कि सभी लोगों का अयोध्या जाना संभव नहीं था जिसको लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में पूरी कैबिनेट 2 फरवरी को अयोध्या जाएगी और भगवान श्री राम के दर्शन करेगी।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305