Connect with us

राज्‍यों की समीक्षा बैठक में पीएम मोदी की राज्‍यों से पेट्रोल-डीजल का टैक्‍स घटाने की अपील

देश

राज्‍यों की समीक्षा बैठक में पीएम मोदी की राज्‍यों से पेट्रोल-डीजल का टैक्‍स घटाने की अपील

कोरोना को लेकर हुई राज्‍यों की समीक्षा बैठक में पीएम मोदी ने राज्‍यों से तेल पर वैट कम करने की अपील की. उन्‍होंने कहा क‍ि राज्‍य सरकारों को देशह‍ित में तेल पर वैट कम करके जनता को राहत देनी चाह‍िए. सरकार की तरफ से पहले भी पेट्रोल के दामों में कमी लाने की कोश‍िश की गई है.

पीएम मोदी ने कहा कि छह महीने लेट ही सही, लेकिन अब राज्य सरकारों को तेल पर टैक्स घटा ही लेना चाह‍िए. पीएम नरेंद्र मोदी की सलाह पर राज्‍य सरकार ने अमल किया तो लोगों को राहत मिल सकती है. दरअसल कोरोना मामले को लेकर राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्‍यों से पेट्रोल-डीजल का टैक्‍स घटाने की अपील की.

यह भी पढ़ें -  चंपावत उपचुनाव: कांग्रेस ने लगाया भाजपा सरकार पर आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप, इनकी नियुक्ति निरस्त किये जाने की मांग

आर्थिक मोर्चे पर तालमेल जरूरी: पीएम ने कहा कि कई राज्‍यों ने टैक्‍स में कटौती की इस कारण लोगों को राहत मिली लेकिन कुछ राज्‍यों ने ऐसा नहीं किया इस कारण लोग परेशान हैं. उन्होंने कहा कि राज्‍य और केंद्र सरकार के बीच आर्थिक मोर्चे पर तालमेल जरूरी है. देशहित में राज्यों को यह कदम उठाना चाहिए.

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड वन विभाग में हुई ऐसी तैनाती की उड़ गए सबके होश, खड़े हो रहे कई सवाल

अन्य देशों को देखकर ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत: इससे पहले प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी पर मुख्‍यमंत्र‍ियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया के अन्य देशों के हालात देखकर हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में कोरोना केस बढ़े हैं. पीएम ने कहा कि आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए भी बैठक में चर्चा हुई है.

कोरोना के खिलाफ लड़ते रहेंगे: पीएम ने कहा कोरोना महामारी को देखते हुए अस्पतालों में सभी जरूरी उपकरणों की मौजूदगी सुनिश्चित की जानी चाहिए. अगर कहीं कोई कमी है तो टॉप लेवल पर उसे दूर करने की जरूरत है. उन्होंने कहा हम कोरोना के खिलाफ लड़ते रहेंगे और रास्ते भी निकालते रहेंगे.

यह भी पढ़ें -  चुनावी रणभूमि में उतरने से पहले सीएम धामी पहुंच रहे भगवान के द्वार, यहां लिया आशीर्वाद

राज्यों की भूमिका अहम: कोरोना को लेकर पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में बुधवार को राज्‍यों के मुख्यमंत्र‍ियों के साथ समीक्षा बैठक हुई. इस दौरान उन्‍होंने कहा कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है और इससे लड़ने के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा कवच है. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्यों की भूमिका अहम है

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in देश

Like Our Facebook Page

Latest News