Connect with us

पिथौरागढ़ हादसा अपडेट: 500 मीटर गहरी खाई में गिरा वाहन, एसडीआरएफ ने बरामद किए 6 शव, 4 पर्यटक शामिल

उत्तराखंड

पिथौरागढ़ हादसा अपडेट: 500 मीटर गहरी खाई में गिरा वाहन, एसडीआरएफ ने बरामद किए 6 शव, 4 पर्यटक शामिल

दिनाँक 24 अक्टूबर 2023 को पिथौरागढ़ के धारचूला-गूंजी मोटर मार्ग पर आदि कैलाश से यात्रियों को ला रही जीप तंपा मंदिर के पास अनियंत्रित होने से लगभग 500 मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी। स्थानीय पुलिस चौकी के माध्यम से उक्त घटना की जानकारी मिलते ही HC मनोज धोनी के नेतृत्व में SDRF रेस्क्यू टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना हुई।

उक्त वाहन (UK04-TB 2734) में कुल 06 लोग सवार बताए गए,जो आदि कैलाश यात्रा हेतु आये थे। इनमें से 02 स्थानीय निवासी थे। दुर्घटनास्थल बेहद खतरनाक होने और भारी बारिश के चलते तददिनाँक रेस्क्यू अभियान चलाया जाना सम्भव नही हो पाया। दिनाँक 25 अक्टूबर को प्रातः से ही SDRF टीम द्वारा स्थानीय पुलिस व अन्य बचाव इकाइयों के साथ संयुक्त रेस्क्यू अभियान चलाया। उक्त वाहन में सवार सभी लोगों की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी थी। SDRF टीम द्वारा अन्य बचाव इकाइयों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए खाई में उतरकर अत्यधिक विषम परिस्थितियों में कड़ी मशक्कत करते हुए सभी शवों को बरामद कर मुख्य मार्ग तक पहुँचाया गया।

यह भी पढ़ें -  Kedarnath Yatra: अब एक दिन में 36 हजार श्रद्धालु करेंगे बाबा केदार के दर्शन, मंदिर समिति ने बनाई यह रणनीति

वाहन सवार लोगों का विवरण:-

1-सत्यब्रदा पारैदा, 59 वर्ष , निवासी बंगलुरू

2-नीलाला पन्नोल, 58 वर्ष, निवासी हैदराबाद

3-मनीष मिश्रा, 48 वर्ष

4-प्रज्ञा, 52 वर्ष, निवासी दिल्ली

5-हिमांशु कुमार, 24 वर्ष , निवासी धारचूला पिथौरागढ़

6- विरेन्द्र कुमार, 39 वर्ष, निवासी धारचूला पिथौरागढ़

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305