Connect with us

पटवारी पेपर लीक मामले में 60 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, अभ्यार्थियों के नाम भी शामिल

उत्तराखंड

पटवारी पेपर लीक मामले में 60 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, अभ्यार्थियों के नाम भी शामिल

पटवारी/लेखपाल पेपर लीक प्रकरण में न्यायालय में दाखिल की गई 60 अभियुक्त के खिलाफ चार्जशीट। नकल कर नौकरी लगने के भरोसे बैठे 40 परीक्षार्थी भी आए विधिक कार्यवाही की जद में। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के स्पष्ट निर्देश- “देवभूमि में किसी भी नकल माफिया को छोड़ेंगे नहीं,सबकी अंतिम जगह होगी जेल। मुझे संतुष्टि है कि हमारी एसआईटी टीम जटिलताओं से भरे इस केस में वैज्ञानिक व अन्य साक्ष्य संकलित कर के सही गुनहगारों तक पहुंची :: एसएसपी हरिद्वार

मेहनत कर नौकरी के सपने संजो रहे युवाओं की भावनाओं से खिलवाड के तौर पर देखे जा रहे पटवारी प्रश्नपत्र लीक प्रकरण में समूचे गैंग के पेंच कसते हुए लगातार कार्यवाही में जुटी S.I.T. हरिद्वार ने अब तक जुटाए गए साक्ष्यों के आधार पर प्रकरण में संलिप्त संजीव चतुर्वेदी सहित 20 अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं 40 अभ्यर्थियों को कानूनी नोटिस देने के पश्चात विवेचना आगे बढ़ाते हुए कुल 60 आरोपियों के विरुद्ध Charge Sheet (आरोप पत्र) माननीय न्यायालय में दाखिल की।

यह भी पढ़ें -  एक्शन में देहरादून पुलिस! बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों पर हुई चालानी कार्रवाई, 46 वाहन सीज

पटवारी/लेखपाल परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के तथ्य सामने आने पर S.T.F. उत्तराखण्ड की तहरीर पर थाना कनखल में दिनांक 12.01.2023 को मुकदमा दर्ज करते हुए राज्य लोक सेवा आयोग,उत्तराखण्ड के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी सहित 07 अभियुक्तों को नामजद किया गया था।

इस गंभीर प्रकरण में S.T.F. उत्तराखण्ड से पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड के आदेश पर विवेचना S.I.T. हरिद्वार को मिलने पर एसएसपी अजय सिंह के अनुभवी एवं निर्देशन में S.I.T. हरिद्वार ने पूरे प्रकरण में परत-दर-परत काम करते हुए मेहनती परीक्षार्थियों की आशाओं को सार्थक करते हुए प्रकाश में आए सभी अभियुक्तों को दबोचने में सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ें -  देहरादून: जेल में डीएम व एसपी के नेतृत्व में छापेमारी, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

विवेचना के दौरान टीम ने हर भौतिक और वैज्ञानिक साक्ष्य पर गहरी नजर बनाए रखते हुए अभियुक्तों द्वारा परीक्षा की तैयारी के लिए प्रयुक्त किए गए स्थानों व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज, खरीदे गए प्रिंटर एवं उनकी खरीददारी से सम्बन्धित वीडियो फुटेज, इस दौरान प्रयुक्त मोबाइल फोन सहित अभ्यर्थियों से लिए गए ब्लैंक चैक, शैक्षिक प्रमाण पत्र एवं लाखों की नगदी भी बरामद की।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305