Connect with us

लोकसभा चुनाव: मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेश में मिल रहे समर्थन पर जताया भरोसा, जीत का किया दावा

उत्तराखंड

लोकसभा चुनाव: मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेश में मिल रहे समर्थन पर जताया भरोसा, जीत का किया दावा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को इब्राहिमपुर मसाही (विधानसभा क्षेत्र-ज्वालापुर) हरिद्वार में हरिद्वार लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के पक्ष में अयोजित जनसभा में प्रतिभाग किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई लोगों को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने रुद्रपुर की रैली से उत्तराखंड के जन-जन को अपना प्रणाम भेजा है। हम सभी प्रधानमंत्री जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने आए हैं। 2014 के बाद प्रधानमंत्री ने देश को नई ऊंचाइयां में पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने 140 करोड़ भारतवासियों को अपना परिवार मानकर हर पल- हर क्षण देश को समर्पित किया है। आदरणीय मोदी हमेशा राष्ट्रसेवा, अंत्योदय और समाज के लिए समर्पित रहे हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सीएए लागू हो गया है। धारा 370 समाप्त हो गई है। तीन तलाक का खात्मा हुआ है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में उत्तराखंड को विकसित और आत्मनिर्भर राज्य बनाने के लिए कार्य जारी है। राज्य सरकार ने बेहतर उत्तराखंड बनाने के लिए कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं राज्य में समान नागरिक संहिता विधेयक पारित कर दिया गया है। नकल विरोधी कानून, धर्मांतरण कानून, दंगारोधी कानून को मंजूरी दे दी गई है। महिलाओं को सरकारी नौकरी में 30 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने कहा राज्य सरकार ने गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाया है। इस बार भी किसानों की सुविधा के लिए यूपी से अधिक गन्ने का समर्थन मूल्य दिया गया है। कृषि, बागवानी, पशुपालन के लिए हर क्षेत्र को प्रोत्साहित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें -  वन विभाग में तीन आईएफएस अफसरों को मिला प्रमोशन, शासन ने जारी किया आदेश

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में 14 से ज्यादा पुलों का निमार्ण किया है। ज्वालापुर क्षेत्र की कई योजनाएं स्वीकृत हो गई हैं और कई योजनाओं के शासनादेश होने अभी बाकी हैं। हरिद्वार लोकसभा में विकास के कई महत्वपूर्ण कार्य किए गये हैं और कई कार्य पाइपलाइन में हैं। *हरिद्वार-ऋषिकेश गंगा कॉरिडोर* बनाने पर कार्य जारी है। जिसे 2026 तक पूर्ण करने का लक्ष्य है। कांवड़ियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए कावड़ पट्टी को स्थाई रूप से विकसित किया जा रहा है। हरिद्वार में युवाओं के लिए ओपन जिम से लेकर स्पोर्टस जोन विकसित किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने के लिए मेडिकल कॉलेज के निर्माण के साथ ही महिला अस्पताल का विस्तार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोरोना काल के बाद फ्री में लोगो को वैक्सीन लगाने का कार्य किया गया है। प्रधानमंत्री ने एक अभिभावक के रूप में प्रत्येक देशवासी की सेवा की है। उन्होंने गरीबों के घर का चूल्हा जलता रहे इसके लिए गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की। आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान निधि से गरीबों का कल्याण हुआ है। गरीबों का दु:ख दर्द भारत मां के लाल प्रधानमंत्री मोदी ने ही समझा है।

यह भी पढ़ें -  PM Modi Rally in Rudrapur: रुद्रपुर पहुंचे PM Modi, लोकसभा चुनाव का किया शंखनाद

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज़ादी के बाद जिन सरकारों ने इस देश में राज किया उन्होंने सीमांत राज्यों, सीमांत जिलों एवं क्षेत्र को विकास से वंचित रखा। विपक्षियों ने नारा दिया कि गरीबी हटाओ और इन्होंने गरीबों को हटाना शुरू कर दिया। जिन्होंने 60 साल तक राज किया वह स्वयं खत्म होने की कगार पर हैं। कांग्रेस ताश के पत्तों की तरह बिखरती जा रही है। उन्होंने कहा हरिद्वार से पहले हरीश रावत चुनाव लड़ते थे, इस बार वह अपने बेटे को चुनाव में लेकर आए हैं। परिवार में ही पार्टी आगे बढ़ रही है। हरिद्वार में कांग्रेस का कुनबा बिखरता जा रहा है। कांग्रेस को जनता के दुख से कोई लगाव नहीं है, इन्हें सिर्फ अपने परिवारवाद की चिंता है। विपक्ष के नौसिखिया नेता सनातन को खत्म करने की बात करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा सनातन हमेशा था, है और रहेगा।

यह भी पढ़ें -  केदारनाथ-बद्रीनाथ धाम की सुरक्षा अब ITBP नहीं उत्तराखंड पुलिस करेगी, सुरक्षा को लेकर बनेगी नई एसओपी

मुख्यमंत्री ने सभी सनातन प्रेमियों से अपील करते हुए कहा कि ठगबंधन के लोगों से सतर्क रहना है। हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है, जिनका हित देश नहीं अपितु अपनी पार्टी से होता है। सत्ता में आकर इन्होने देश के साथ समझौते करने हैं। देश की एकता एवं अखंडता के लिए यह लोग खतरा हैं। इन्होंने अपना नाम ’’इंडिया’’ रख लिया हो परन्तु इन्हें ’’भारत’’ नाम से चिढ़ है। विपक्षियों को भारत माता की जय और वंदे भारत बोलने से चिढ़ होती है। उन्होंने कहा आज चीन, पाकिस्तान जैसे देश और विपक्षी नहीं चाहते हैं कि आदरणीय मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बनें। मुख्यमंत्री ने सभी माताओं-बहनों, बुजुर्गों और युवा मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि इस बार सभी को 400 पार के नारे को सार्थक करके दिखाना है। साथ ही हरिद्वार लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत को भारी मतों से विजय बनाकर प्रधानमंत्री मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाना है।इस दौरान भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत, जिला अध्यक्ष भाजपा संदीप गोयल, पूर्व विधायक सुरेश राठौर, डॉ. जयपाल चौहान, जिला पंचायत अध्यक्ष किरण चौधरी, एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305