Connect with us

Good Work: CM धामी से आग्रह कर मंत्री गणेश जोशी ने हेलीकॉप्टर से 3 मरीजों अस्पताल पहुंचाया

उत्तराखंड

Good Work: CM धामी से आग्रह कर मंत्री गणेश जोशी ने हेलीकॉप्टर से 3 मरीजों अस्पताल पहुंचाया

मालदेवता में आई तबाही के बीच सरकार के हेलीकॉप्टर से 3 मरीजों को एयरलिफ्ट कर max hospital deharadoon में भर्ती कराया गया है। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी खुद सरखेत पहुंचे जहाँ आपदा प्रभावित इलाकों का मंत्री ने दौरा किया मंत्री ने जज्बा दिखाते हुए ऐसे इलाकों से सरखेत पहुंचे जहाँ सड़क ही नहीं थी वही सीएम का हेलीकाप्टर बुलाकर मंत्री खुद आपदा प्रभावित क़ो लेकर देहरादून हॉस्पिटल पहुंच गए।

बता दे कि मालदेवता व आसपास में मार्ग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हैं जिस कारण सड़क यातायात संभव नहीं हो रहा। जनपद देहरादून में ग्राम सरखेत,रायपुर में बादल फटने की सूचना पर SDRF टीम द्वारा मध्य रात्रि से ही रेस्क्यू ऑपेरशन चलाया जा रहा है। सरखेत ग्राम से 40 से अधिक लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। SDRF टीम का आपदा राहत बचाव कार्य अभी जारी है।

प्रदेश के कृषि एवम ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने बीती रात्रि देहरादून के सरखेत (मालदेवता) में बारिश से हुए नुकसान का स्थलीय निरीक्षण करने आपदा प्रभावित क्षेत्र पहुँचे।गौरतलब है कि सरखेत (मालदेवता) में बादल फटने के कारण अत्यधिक नुक़सान हुआ है। रायपुर क्षेत्र में बादल फटने के बाद स्थानीय नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। इसके साथ ही रायपुर से थानों मार्ग में जो सॉन्ग नदी पर पुल बना था वह भी टूट गया है। घटना की सूचना मिलते ही शनिवार प्रातः 6.45 मिनट पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी घटना स्थल पहुंचे, जिसके बाद मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मंत्री जोशी ने प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को राहत बचाव कार्य में तेजी से कार्य करने के लिए निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड में भारी बारिश के अलर्ट के बीच रोकी गई केदारनाथ यात्रा, छह हजार से अधिक तीर्थ यात्रियों को रोका गया

गौरतलब है कि सरखेत मालदेवता में आपदा के कारण कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज के अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि वह आज पूरा दिन आपदा प्रभावित इलाके में रहकर व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। काबीना मंत्री जोशी ने आपदा प्रभावित क्षेत्र के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से आग्रह कर घायलों को अस्पताल पहुँचाने के लिए हेलीकाप्टर की व्यवस्था करवाई। हेलीकाप्टर द्वारा आपदा प्रभावित क्षेत्र के दिनेश सिंह कैंथुरा, उनकी माता सोंधी देवी और उनकी पत्नी सुनीता को देहरादून के मैक्स अस्पताल लाए ताकि उन्हें त्वरित एवं उचित इलाज मिल सके।

यह भी पढ़ें -  UKSSSC में हुआ बड़ा फेरबदल, अधिकारी व समीक्षा अधिकारियों को आयोग ने हटाया

काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सरखेत में भारी बारिश से काफी नुकसान हुआ है। 10 मकान बह गए हैं, 8 मकान दब गए हैं, 5 लोग लापता है। 60 से अधिक पशुओं की हानि हुई है, कई गाड़ियां बह गई है, 5 लोग घायल हुए हैं, जिसमें दिनेश सिंह, सुनीता देवी और सोंधी देवी उनको मैं हेलीकॉप्टर से एअरलिफ्ट कराकर मैक्स अस्पताल में लाया हूं और उनका उपचार चल रहा है। मंत्री जोशी ने कहा कि उनका जो भी इलाज होगा उसका खर्चा राज्य सरकार वहन करेगी। मंत्री जोशी ने कहा कि इस कष्ट की घड़ी में पूरी सरकार उनके साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं, बार-बार मुझसे जानकारी ले रहे थे कितना नुकसान हुआ है। मैं इसके लिए मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूं और जो भी हर संभव मदद होगी वह लोगों की की जाएगी। फिलहाल प्रभावितों को एक डिग्री कॉलेज में शिफ्ट कर रहे हैं। चूँकि यह घाटी रहने योग्य नहीं है, अतः प्रभावित परिवारों की परमानेंट शिफ्टिंग की भी व्यवस्था की जाएगी। इस अवसर पर जिलाधिकारी सोनिका, एसएसपी डीएस कुंवर, वीर सिंह, अनुज कौशल, समीर पुंडीर, प्रधान दिनेश कुमार, सरखेत प्रधान संजय क़ोटवाल, घनश्याम नेगी, बीडीसी बालम सिंह आदि उपस्थित रहे।

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305