Connect with us

सीएम धामी ने नेहरु स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

उत्तराखंड

सीएम धामी ने नेहरु स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को रुड़की स्थित नेहरु स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत, एवं डॉ. कल्पना सैनी को राज्यसभा सांसद मनोनीत होनें पर भव्य स्वागत किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपकी मेहनत एवं समर्पण भाव ने उत्तराखंड में पुनः सरकार बनाकर मिथक तोड़ने का कार्य किया है। उन्होने सांसद कल्पना सैनी को राज्यसभा हेतु निर्विरोध चुने जाने बधाई देते हुए कहा की बहन कल्पना सैनी जी को इस नई भूमिका नई उम्मीद जगी है। उन्होंने कहा मुझे पूर्ण विश्वास है कि कल्पना सैनी जी इस दायित्व को भी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाएंगी। उन्होने कहा राज्यसभा में आपकी उपस्थिति से पूरे उत्तराखंड को आपके अनुभव का लाभ मिलेगा और सर्वश्रेष्ठ उत्तराखंड का जो संकल्प लेकर हम चल रहे हैं उसको अपेक्षित बल मिलेगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य एवं केंद्र सरकार आपस में समन्वय बनाकर 2025 तक उत्तराखंड को हिंदुस्तान का सर्वश्रेष्ठ एवं आदर्श राज्य बनाएंगे, एवं अपने देश, अपनी मातृभूमि की सेवा कर हम एकात्म मानववाद के दर्शन को सार्थक कर पाएंगे। उन्होने कहा मुझे गर्व है कि हम एक ऐसी विचारधारा से जुड़े हैं जिसका हमेशा से ये मंत्र रहा है कि-“व्यक्ति से बड़ा दल, दल से बड़ा देश”। उन्होने कहा ये परंपरा और ये सिद्धांत डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी, श्रद्धेय दीनदयाल उपाध्याय जी और आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी से लेकर आज तक अनवरत चली आ रही है। उन्होंने कहा हमारा मूल उद्देश्य ही भारतीयता की प्रेरणा के साथ जन सेवा करना है।

यह भी पढ़ें -  अलग अंदाज: रानीखेत मुख्य मार्ग पर धरने पर बैठे पूर्व मुख्यनंत्री हरीश रावत, भाजपा सरकार की करी घोर निंदा

उन्होने कहा आज आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हम अपने राज्य व इस महान राष्ट्र के सपनों को पूर्ण करने की दिशा में निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। उत्तराखंड में हमें मिली जीत ने हमारे दायित्वों को बढ़ा दिया है और अब हमें एक क्षण की भी देर ना करते हुए इस राज्य की जन आकांक्षाओं को पूर्ण कर के दिखाना है। हमें गांव-गांव तक बुनियादी सुविधाओं को पहुंचाना है, प्रदेश में रोजगार के अवसरों को बढ़ाना है, अपनी सांस्कृतिक पहचान को और अधिक समृद्ध बनाना है। उन्होने कहा उत्तराखंड सरकार “विकल्प रहित संकल्प” के साथ कार्य कर रही है। इसकी सिद्धि के लिए हम दिन-रात एक कर देंगे। उन्होने कहा हमे समाज के दायित्वों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए उन्हें पूर्ण करना है।

यह भी पढ़ें -  सतर्क रहे! उत्तराखंड में 18 सितंबर तक भारी से भारी बारिश की चेतावनी, मौसम की जानकारी ले कर ही निकले बाहर

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज भारत भी सशक्त है और भारत की सरकार भी इसीलिए आज दुश्मन को गोली का जवाब गोलो से दिया जा रहा है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आने वाले समय में 10 लाख नौकरी दिए जाने पर कार्य किया जा रहा है । प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के विभिन्न क्षेत्रों की कार्यशैली में बदलाव आया है। आज प्रत्येक योजनाएं जमीनी स्तर पर लागू हो रही हैं एवं प्रत्येक वर्ग के ध्यान में रखकर योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक सरकार पहुंचे इसके लिए कई कार्य किए गए हैं। उन्होंने कहा भारत अब अपने हितों को आगे कर अन्य देशों से बात करता है और आज विकसित राष्ट्र भी भारत की नीतियों का अनुसरण कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आज भारत जिस विकास यात्रा पर अग्रसर है, हमें उत्तराखंड को उसका सबसे योग्य बनाना है।

यह भी पढ़ें -  मुक्शिल रहेंगे अगले 24 घंटे उत्तराखंड के लिए, चार जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट...

इस दौरान अपने संबोधन में कैबिनेट मंत्री श्री सतपाल महाराज ने मुख्यमंत्री श्री धामी को चंपावत उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत पर बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश, मख्यमंत्री श्री धामी के नेतृत्व में लगातार आगे बढ़ रहा है। हमारी सरकार विकल्प रहित संकल्प के नारे के साथ विकास योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का कार्य कर रही है। श्री सतपाल महाराज ने डॉ. कल्पना सैनी को राज्यसभा सांसद बनने पर बधाई देते हुए उन्हें धनी व्यक्तिव का बताया।

कार्यक्रम में उपस्थित भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री मदन कौशिक, सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने भी अपने संबोधन में मुख्यमंत्री श्री धामी को उपचुनाव में ऐतिहासिक विजय एवं कल्पना सैनी को राज्यसभा सांसद बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान राज्यसभा सांसद श्री नरेश बंसल, विधायक श्री प्रदीप बत्रा, विधायक श्री आदेश चौहान, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ० जयपाल सिंह चौहान, पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतिस्वरानंद, पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन , श्री खिलेन्द्र चौधरी, श्री आदेश सैनी एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305