Connect with us

श्रीराम नगरी अयोध्या में बनेगा उत्तराखंड निवास, CM धामी की मंजूरी के बाद 35 करोड़ की धनराशि जारी

उत्तराखंड

श्रीराम नगरी अयोध्या में बनेगा उत्तराखंड निवास, CM धामी की मंजूरी के बाद 35 करोड़ की धनराशि जारी

पिछले दिनों ही सीएम धामी ने अयोध्या में उत्तराखंड भवन की भूमि खरीद की सैद्धांतिक सहमति दे दी थी। इसके बाद राज्य संपत्ति विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर वित्त विभाग को मंजूरी के लिए भेजा था। अयोध्या में उत्तराखंड भवन बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने 4700 वर्ग मीटर के दो भूखंड चिह्नित किए हैं। राम जन्म भूमि अयोध्या में उत्तराखंड भवन की भूमि खरीदने के लिए वित्त विभाग ने राज्य संपत्ति विभाग को 35 करोड़ की धनराशि जारी कर दी है। उत्तरप्रदेश आवास विकास बोर्ड ने राज्य सरकार से मांगी गई भूमि के लिए 33 करोड़ की डिमांड की है। धनराशि जारी होने के बाद अब राज्य संपत्ति विभाग पहली किस्त के रूप में साढ़े तीन करोड़ की धनराशि जारी कर देगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिछले दिनों ही भूमि खरीद की सैद्धांतिक सहमति दे दी थी। इसके बाद राज्य संपत्ति विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर वित्त विभाग को मंजूरी के लिए भेजा था। अयोध्या में उत्तराखंड भवन बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने 4700 वर्ग मीटर के दो भूखंड चिह्नित किए हैं। उत्तर प्रदेश आवास विकास बोर्ड ने इन भूखंडों की 33 करोड़ लागत आंकी है। राज्य संपत्ति विभाग ने वित्त विभाग को 35 करोड़ की धनराशि का प्रस्ताव स्वीकृति के लिए भेजा था। इसमें दो करोड़ की धनराशि रजिस्ट्री और अयोध्या में आधारभूत आवश्यकताओं पर खर्च होनी है।

यह भी पढ़ें -  नकली पिस्टल से लोगों को डराने वाला चढ़ा हत्थे, दून पुलिस ने निकाली सारी हेकड़ी

सचिव राज्य संपत्ति विनोद कुमार सुमन ने 35 करोड़ की धनराशि जारी होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि यूपी आवास विकास बोर्ड को चरणबद्ध ढंग से धनराशि जारी की जाएगी। पहली किस्त के रूप में 3.50 करोड़ की धनराशि जारी होगी। अयोध्या में चिह्नित भूमि पर कब्जा प्राप्त होने के बाद राज्य सरकार उत्तराखंड भवन की डीपीआर बनाने का काम शुरू करेगी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, चिह्नित भूमि अयोध्या से महज छह से सात किमी की दूरी पर है।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305