Connect with us

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री गुजरात का सघन दौरा कर लौटी, कही ये बड़ी बाते

बीजेपी

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री गुजरात का सघन दौरा कर लौटी, कही ये बड़ी बाते

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ती रावत भारद्वाज गुजरात से दो दिवसीय दौरा करके लौंटी। दीप्ती रावत बड़ोदरा शहर (शहरवाड़ी) के अलावा सयाजीगंज, कोटा, मांजलपुर, राउपुरा इत्यादि पांच विधानसभाओं व नर्मदा जिले में विभिन्न स्थानों पर पोषण अभियान कार्यक्रम में उपस्थित रहीं।

जहां उन्होंने अपने उद्द्बोधन में कहा कि किसी भी देश के बेहतर भविष्य के लिए जरूरी है बच्चों को सही पोषण मिलना। शिशु को गर्भ में और बचपन में जितना अच्छा पोषण मिलता है उतना अच्छा उसका मानसिक विकास होता है और स्वस्थ रहता है, बच्चों को सही पोषण मिले इसके लिए जरूरी है मां को भी पूरा पोषण मिले और अंत में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का साधुवाद करते हुए दीप्ती ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री एक राजनैतिक नही बल्कि एक Social Reformer है क्योंकि चाहें बात बेटी बचाओ बेटी पढाओं, बेटी को स्वावलंबी बनाने की बात हो, सैनिक स्कूल में बेटियों को दाखिल मिलेगा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकानों की रजिस्ट्री घर की महिला के नाम होगी, तीन तलाक़ इन योजनाओं को जमीनी स्तर तक लागू करने से महिलाओं की सामाजिक स्तर में वृद्धि हुई है, आज देश में बेटी को बोझ नही समझा जाता बल्कि बेटियां आज दो कुलों को रोशन कर रही है एवं परिवारजनों की देखभाल भी कर रही है।

यह भी पढ़ें -  बदरी केदार जाने वाले श्रद्धालु ध्‍यान दें, उत्तराखंड परिवहन निगम ने किया किराया दुगना

इसका नतीजा है कि आज देश में पुरुष के प्रति महिलाओं के लिंग अनुपात में वृद्धि हुई है। वर्तमान में 1000 पुरुषों पर 1020 महिलाएं है।

गुजरात की आंगनबाड़ीयों में प्रतिमाह ममता दिवस मनाया जाता है जहां प्रत्येक माह में सभी नवजात शिशुओं का टीकाकरण व गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक आहार वितरण किया जाता है। जिसके उपलक्ष में सभी आंगनबाड़ी व आशा वर्कर बहनों को सम्मानीत कर प्रशस्ति पत्र एवं पौष्टिक आहार की किट दी गई। साथ ही भाजपा जिला कार्यालय, बड़ोदरा में महिला मोर्चा की पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के साथ संघठनात्मक बैठक में आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की गई।

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in बीजेपी

Like Our Facebook Page

Latest News