Connect with us

Big news :-मंत्री धन सिंह रावत ने यहाँ करोड़ो के विकास कार्यो की दी सौगात

उत्तराखंड

Big news :-मंत्री धन सिंह रावत ने यहाँ करोड़ो के विकास कार्यो की दी सौगात

पौड़ी/थलीसैंण–प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास, प्रोटोकॉल, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज श्रीनगर विधानसभा के विकासखंड थलीसैंण के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज रिस्ती में 01 करोड़ 93 लाख, राजकीय हाई स्कूल कुठखाल भवन का 01 करोड़ 71 लाख तथा मिजगांव हेतु पेयजल योजना का शिलान्यास किया। उन्होंने संबंधित कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया कि विद्यालय भवन का निर्माण जल्द से जल्द प्रारंभ करें तथा बेहतर गुणवत्ता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें। इस दौरान स्थानीय लोगों ने मा. मंत्री का फूल मालाओं व ढोल दमाऊ से जोरदार स्वागत किया।

मंत्री ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सरकार लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत स्कूलों में फर्नीचर उपलब्ध कराकर चटाई मुक्त किया गया है। कहा की जिन विद्यालयों में फर्नीचर नहीं पहुंचा है उन्हें भी जल्द फर्नीचर उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत समस्त गांव के प्रत्येक घरों में पेयजल का कार्य भी निरंतर रूप से चल रहा है।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी विभिन्न विकास कार्यों को वित्तीय स्वीकृति, जारी हुए शासनादेश।

. मंत्री डॉ. रावत ने अपने स्थलीय भ्रमण के दूसरे दिन विद्यालय भवन व पेयजल निर्माण कार्यों का भूमिपूजन व शिलान्यास किया। उन्होंने उन्होंने संबंधित कार्यदाई संस्था वो ठेकेदार को निर्देशित किया कि विद्यालय भवन का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें, जिससे छात्र छात्राओं को शिक्षकों को सुविधा प्राप्त हो सकेगी। इस दौरान विद्यालय में उपस्थित छात्राओं ने मंत्री जी का भव्य स्वागत किया। मंत्री ने कहा कि बालकों के साथ-साथ बालिकाओं को भी शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ना होगा। जिससे वह अपना लक्ष्य हांसिल कर सकेंगे। कहा की बालिकाओं के लिए सरकार लगातार हर क्षेत्र में कार्य कर रही है।

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-धामी सरकार के तीन महीने पूरे , सीएम बोले जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश की

कहा की बालिकाओं को पठन-पाठन के अलावा विभिन्न खेल प्रतियोगिता तथा सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेना चाहिए। जिससे वह अपना हुनर बड़े-बड़े मंचों पर भी दिखा सकेंगे। कहा कि सरकार 09वीं व 10 वीं के छात्र -छात्राओं को टेबलेट दे रही है, जिससे वह ऑनलाइन के माध्यम से देश और दुनिया की जानकारी से जुड़ सकेंगे।
तत्पश्चात मंत्री ने मिजगांव में पेयजल योजना का शिलान्यास करते हुए कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि हर घर में नल और हर नल में जल है। कहा की प्रत्येक परिवार को पानी दिया जाएगा, जिससे ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। कहा की कोई भी टीकाकरण से वंचित रह गया है तो वह नजदीकी अस्पताल में जाकर टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि इसी वर्ष दिसंबर माह तक पूरे प्रदेश भर में वैक्सीन की दोनों डोज शत प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण किया जाएगा। कहा कि अभी तक उत्तराखंड में 99 लाख 5623 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। साथ ही कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ है। जिससे घर में ही रह कर स्वरोजगार कर अपनी आर्थिकी मजबूत बना सकेंगे।

यह भी पढ़ें -  Big news :-31 मार्च 2022 तक अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क न लिये जाने का जीओ हुआ जारी , सीएम पुष्कर सिंह धामी ने की थी घोषणा

इस अवसर सहकारिता बैंक अध्यक्ष नरेंद्र रावत, ब्लाक प्रमुख एकेश्वर नीरज पांथरी, जिला पंचायत सदस्य गणेश नेगी सहित अन्य जनप्रतिनिधि , अध्यापक- अध्यापिका व स्कूली बच्चे उपस्थिति थे।

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News