Connect with us

देहरादून में रविवार बंदी के खिलाफ महानगर कांग्रेस , जिला प्रशासन से ये की मांग

उत्तराखंड

देहरादून में रविवार बंदी के खिलाफ महानगर कांग्रेस , जिला प्रशासन से ये की मांग

देहरादून महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में महानगर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमण्डल ने देहरादून महानगर में लगाई गई रविवार की साप्ताहिक बंदी समाप्त किये जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी आशीष वर्मा को सौंपते हुए साप्ताहिक बंदी समाप्त किये जाने की मांग की।

जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन में महानगर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना महामारी के मद्देनजर प्रशासन द्वारा देहरादून महानगर में रविवार को साप्ताहिक बंदी लागू की गई है। रविवार को होने वाली साप्ताहिक बन्दी में रेस्टोरेंट, हलवाई, तथा राशन की दुकानों के साथ ही शराब की दुकानों को इसमें छूट प्रदान की गई है परन्तु अन्य प्रकार के व्यापारियों को छून नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का टीकाकरण प्रारम्भ हो चुका है तथा धीरे-धीरे कोरोना के प्रकोप की स्थिति सामान्य होती जा रही है वहीं बाजारों में भी रौनक लौटने लगी है तथा लोगों का विश्वास भी बढ़ता जा रहा है। पिछले लगभग एक वर्ष के काल में बेरोजगार हो चुके छोटे व्यवसायियों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। ऐसी स्थिति में रविवार को होने वाली साप्ताहिक बन्दी के निर्देश समाप्त किये जाने चाहिए ताकि सभी छोटे-छोटे व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को इसका लाभ मिल सके। देहरादून शहर के मुख्य बाजार पलटन बाजार में स्मार्ट सिटी के कार्य होने के कारण बाजार पूर्ण रूप से अस्त-व्यवस्त हो चुका है तथा व्यापारियों का व्यापार ठप्प हो चुका है। उन्होने यह भी कहा कि दिनांक 28-29 मार्च को होली का त्यौहार है जिसके चलते इन दो दिनों में बाजार बंद रहेगा तथा आम जनता को अपनी आवश्यकता के सामान की पूर्व से खरीददारी करनी होगी परन्तु रविवार को बाजार बन्द होने के कारण जनता को परेशानी का सामना करने के साथ ही छोटे व्यापारियों को कठिनाई का सामना करना पड रहा हैे।
महानगर कांग्रेसजनों ने मांग की कि व्यावसायियों की परिस्थितियों तथा आगामी होली के त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए देहरादून महानगर में रविवार को लागू साप्ताहिक बन्दी को समाप्त की जाय।
ज्ञापन देने वालों में महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के अलावा पूर्व विधायक राजकुमार, सोमप्रकाश बाल्मीकि, अमीचन्द सोनकर, बलराज भ्रामरी, शेखर कपूर, सुनील बांगा, रामकपूर, रमेश आनन्द, चमन लाल, रिंकू आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-मुख्यमंत्री ने नालापानी चौक में प्रीतम भरतवाण जागर ढोल सागर इंटर नेशनल अकादमी का किया शुभारंभ , देश विदेश के छात्र छात्राएं सीखेंगे उत्तराखंड की कला

 

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News