Connect with us

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से की मुलाकात , लिपुलेख पिथौरागढ़ की तरफ से निर्बाध कैलाश मानसरोवर यात्रा हेतु किया अनुरोध

उत्तराखंड

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से की मुलाकात , लिपुलेख पिथौरागढ़ की तरफ से निर्बाध कैलाश मानसरोवर यात्रा हेतु किया अनुरोध

 

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख  अनिल बलूनी ने उत्तराखंड से कैलाश मानसरोवर यात्रा के विस्तृत संचालन हेतु विदेश मंत्री श एस. जयशंकर जी से भेंट की।

बलूनी ने मंत्री से अनुरोध किया कि प्रतिवर्ष लाखों लोग इस पवित्र यात्रा को अनेक मार्गों से करते हैं किंतु उत्तराखंड के मार्ग से सीमित संख्या में लगभग ग्यारह सौ श्रद्धालु ही इस यात्रा की अनुमति प्राप्त कर पाते हैं। अगर इस मार्ग (पिथौरागढ़ लिपुलेख) से निर्बाध यात्रा प्रारंभ होती है तो यह उत्तराखंड के पर्यटन और आर्थिकी की लाइफ लाइन बन सकती है।

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-अब नही रहेगा कोई प्रतिबंध सीएम ने दिए ये संकेत

बलूनी ने कहा कि पंतनगर और पिथौरागढ़ हवाई अड्डों का विस्तार करके और पंतनगर से लिपुलेख तक ऑल वेदर रोड का निर्माण करके हम विश्वभर के श्रद्धालुओं के लिए एक सहज और सुगम कैलाश मानसरोवर यात्रा का विकल्प उपलब्ध करा सकते हैं।

सांसद बलूनी ने कहा कि वह शीघ्र ही केंद्रीय उड्डयन मंत्री श्री हरदीप पुरी जी और केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी से भेंट करेंगे। इस संबंध में वह कुछ होमवर्क में पहले ही कर चुके हैं। उनकी कोशिश है कि जल्द तीनों मंत्रालयों के समन्वय से उत्तराखंड की तरफ से कैलाश मानसरोवर की यात्रा प्रारंभ कर हो सके।

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-उत्तराखंड सरकार कोरोना Guideline में दे सकती है और राहत , ये है बड़ा कारण

उन्होंने कहा कि वे प्रदेश की जनता को आश्वस्त करते हैं कि दोनों हवाई अड्डों के विस्तार, ऑलवेदर रोड के निर्माण और मानसरोवर यात्रा को प्रारंभ कराने हेतु अथक प्रयास करेंगे ताकि विश्वभर के पर्यटक सहज रूप से पंतनगर और नैनीसैनी, पिथौरागढ़ के हवाई अड्डों का प्रयोग कर या पंतनगर से लिपुलेख तक आरामदायक ऑल वेदर रोड के माध्यम से विश्व प्रसिद्ध पवित्र कैलाश मानसरोवर यात्रा का पुण्य लाभ प्राप्त कर सकें।

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-यहाँ बस की टक्कर से ई रिक्शा पलटा , एक की मौत 4 घायल बस चालक फरार

 

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News