Connect with us

बड़ी खबर: उत्तराखंड को जल्द मिलने जा रहे 18 आईएएस अधिकारी, PCS अधिकारियो क़ो बड़ी राहत

उत्तराखंड

बड़ी खबर: उत्तराखंड को जल्द मिलने जा रहे 18 आईएएस अधिकारी, PCS अधिकारियो क़ो बड़ी राहत

उत्तराखंड से आज की सबसे बड़ी खबर जल्द उत्तराखंड को मिलने जा रहे हैं 18 आईएएस अधिकारी, मिली जानकारी के अनुसार अब 15 जुलाई क़ो उत्तराखंड के इन PCS अधिकारियो की दिल्ली में डीपीसी होने जा रही है जिसमे शामिल होने प्रदेश के मुख्य सचिव दिल्ली पहुंचेंगे इससे पहले 12 अगस्त की तारीख तय हुई थी लेकिन डीपीसी की फिर तारीख तय कर PCS अधिकारियो क़ो बड़ी राहत दी गई है।

उत्तराखंड में पीसीएस संवर्ग से 18 अधिकारी जल्द आईएएस बनने जा रहे हैं। राज्य सरकार ने पीसीएस अफसरों के प्रमोशन का प्रस्ताव संघ लोक सेवा आयोग को भेज दिया था । राज्य में सीधी भर्ती के पीसीएस अफसरों की यह पहली डीपीसी होगी।हालांकि ये डीपीसी काफ़ी पहले हीं हो जानी थी। लेकिन कुछ अधिकारियो के कागज पुरे नहीं थे जिसको पूरा किया गया अब उनकी डीपीसी की तारीख मुकरर हो गई हैं।

यह भी पढ़ें -  GST Update: वित्त मंत्री ने किया ऐलान, 18 तारीख से ये चीजें होंगी महंगी, देखिए लिस्ट

प्रमोटी और सीधी भर्ती के पीसीएस अफसरों में वरिष्ठता को लेकर विवाद की वजह से यह मामला लगभग 12 साल तक हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में चलता रहा। सुप्रीम कोर्ट के सीधी भर्ती के अफसरों को पहले वरिष्ठता का लाभ देने के आदेश के बाद प्रमोशन की यह राह खुल पाई।ललित मोहन रयाल, आनंद श्रीवास्तव, हरीश चंद्र कांडपाल, संजय कुमार, नवनीत पांडे, डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट, गिरधारी सिंह रावत, आलोक कुमार पांडेय, बंशीधर तिवारी, रुचि तिवारी, झरना कामठान व रवनीत चीमा। पीसीएस डॉ.सिंह राठौर व श्रद्धा जोशी के सेवा से इस्तीफा देने से उनके जूनियर झरना कामठान और रवनीत चीमा को प्रमोशन का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड पुलिस में प्रथम चरण में शारीरिक नाप जोख एवं दक्षता परीक्षा हुई पूर्ण, परीक्षा में पहाड़ी युवा रहे अधिक सफल

 

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News