Connect with us

Big breaking:-यहाँ हुई महालक्ष्मी योजना की शुरुआत , मंत्री रेखा बोली बेटी को अच्छी शिक्षा दिलाये, वही उसका असली धन है

अल्मोड़ा

Big breaking:-यहाँ हुई महालक्ष्मी योजना की शुरुआत , मंत्री रेखा बोली बेटी को अच्छी शिक्षा दिलाये, वही उसका असली धन है

आज अल्मोड़ा के विकास भवन में मुख्यमंत्री महा लक्ष्मी योजना किट वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री  रेखा आर्य के हाथों 21 महिलाओं को महा लक्ष्मी किट वितरित की गई।

मौके पर कैबिनेट मंत्री  रेखा आर्य ने कहा कि लक्ष्मी के रूप में आपने एक बेटी को जन्म दिया है। यह अपने आप में ही सराहनीय कार्य है। बेटियों को लेकर समाज मे जो गलत धारणा है, उसे वह और धामी सरकार सही करने में लगे है। बेटियों को बेटे के समान अधिकार मिले, ऐसा हमारी सरकार का प्रयास है।

यह भी पढ़ें -  अल्मोड़ा: राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक पर छात्रों के यौन उत्पीड़न का सनसनीखेज आराेप

बेटियों में वह क्षमता है कि बुढ़ापे में भी आपकी अच्छे से लालन पालन कर सकती है,जबकि बेटे इस दिशा में पीछे हैं। इसलिए बेटी को अच्छी शिक्षा दिलाय। यही उसका असली धन है। हमें किसी भी तरह से कन्या भ्रूण हत्या को रोकना है। ऐसा संकल्प हमें लेना होगा। बागेश्वर जिला इस दिशा में अग्रणीय है, अल्मोड़ा में भी हमको ऐसा करना होगा। महा लक्ष्मी किट आपको समर्पित है और इसके लिए मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी को मैं विशेष रूप से धन्यवाद करती हूं। उन्होंने कहा कि देश में वात्सल्य योजना लागू करने वाली हमारी धामी सरकार नंबर एक पर है। अब इसको अन्य प्रदेश भी अपने यहाँ ऐसी योजना लागू करने की दिशा में लग गए है। वह उत्तराखंड सरकार से इस सम्बंध में सम्पर्क कर रही है। महावारी से निपटने के लिए भी धामी सरकार ग्रामीण महिलाओं को निशुल्क सेनेटरी पेड जल्द देने जा रही है।

यह भी पढ़ें -  बुजर्ग की आंखों में मिर्च डालकर तीन लाख की लूट करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

जिलाध्यक्ष भाजपा रवि रौतेला ने कहा कि महिलाओं और बच्चों के विकास के लिए राज्य सरकार बेहतरीन कार्य कर रही है। धामी सरकार और केबिनेट मंत्री श्रीमती रेखा आर्य ने इस दिशा में अनेक योजनाएं लागू की है। इसका लाभ निश्चित रूप से महिलाओ को मिलेगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी अल्मोड़ा श्रीमती वंदना सिंह, जिलाध्यक्ष भाजपा  रवि रौतेला, विधायक प्रतिनिधि भुवन जोशी, सीडीओ  नवनीत पांडेय, सामाजिक कार्यकर्ता  विनीत बिष्ट, जिला कार्यक्रम अधिकारी  पीताम्बर प्रसाद, जिला प्रोबेशन अधिकारी  राजीव नयन तिवाड़ी, डीपीआरओ  गोपाल सिंह, सहायक निदेशक मत्स्य  रितेश आदि मौजूद रहे।

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in अल्मोड़ा

Like Our Facebook Page

Latest News