Connect with us

Big breaking:-पर्यटन मंत्री ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट व पर्यटन अधिकारियों के साथ की बैठक , स्मार्ट सिटी में पर्यटन गतिविधियों के लिए भी स्थान चिन्हित होः महाराज

उत्तराखंड

Big breaking:-पर्यटन मंत्री ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट व पर्यटन अधिकारियों के साथ की बैठक , स्मार्ट सिटी में पर्यटन गतिविधियों के लिए भी स्थान चिन्हित होः महाराज

देहरादून। प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री  सतपाल महाराज ने मंगलवार को पर्यटन एवं स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के साथ बैठक कर देहरादून स्मार्ट सिटी को पर्यटन के अनुरूप विकसित करने पर मंथन किया।

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री  महाराज ने मंगलवार को उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद में स्मार्ट सिटी एवं पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर स्मार्ट सिटी देहरादून को पर्यटन के अनुरूप विकसित करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस मौके पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधिकारियों ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से पर्यटन मंत्री को अभी तक किये गये कार्यों से अवगत कराया।

यह भी पढ़ें -  चारधाम यात्रा जाने वाले श्रद्धालु ध्यान दें, यूनियनों ने बसों के किराये में 20 फीसदी की करी बढ़ोतरी, ₹600 चुकाने पड़ेंगे अतिरिक्त

बैठक के दौरान  सतपाल महाराज ने स्मार्ट सिटी अधिकारियों को सुझाव दिया कि स्मार्ट सिटी में उत्तराखंड के शहीदों के समर्पण को देखते हुए उनकी याद में एक दीवार बननी चाहिए, ताकि लोग उनके बलिदान से प्रेरणा ले सकें।

महाराज ने कहा कि हम चाहते हैं कि देहरादून के कुछ मैदान ऐसे हैं जिन्हें पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा सकता है। उन्होने ऐसे मैदानों को पर्यटन विभाग को दिये जाने को भी कहा ताकि उसे पर्यटन गतिविधियों के लिए विकसित किया जा सके।

यह भी पढ़ें -  सीएम धामी ने किया चंपावत उपचुनाव के लिए नामांकन, विभिन्न विधानसभाओं के विधायक थे मौजूद

महाराज ने कहा कि दुनिया की हर स्मार्ट सिटी के अंदर पर्यटन गतिविधियों के लिए एक स्थान चिन्हित होता है। जहां लोग घूमते हैं और पर्यटन का लुफ्त उठाते हैं। हम चाहते हैं कि देहरादून स्मार्ट सिटी के अंदर भी पर्यटकों के लिए एक ऐसा ही स्थान बने जहां लोग अपनी संस्कृति की झलक से रूबरू हो सकें।

पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज ने बताया कि ओएनजीसी हेलीपैड की देख रेख का जिम्मा पर्यटन विभाग को दिया जाए।

यह भी पढ़ें -  चोरों ने नहीं छोड़ा भगवान के दरबार को, इतनी भीड़ में भी कर गए इतनी बड़ी चोरी

उन्होंने कहा कि केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री  अजय भट्ट से भी उन्होंने इस संबंध में अनुरोध किया है। हम चाहते हैं कि पर्यटकों के लिए वहां से मसूरी के लिए हेलीकॉप्टर का संचालन किया जा सके।

बैठक में स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसलटेंसी के एजीएम तकनीकी  जगमोहन सिंह चौहान, प्रोजेक्ट मैनेजर कृष्ण पल्लव चमोला, एजीएम इलेक्ट्रॉनिक श्री आशीष दयाल सक्सेना, जेई सिविल चिन्मय सिंह, अपर सचिव पर्यटन  युगल किशोर पंत, अवस्थापना निदेशक (पर्यटन) श्री दीपक खंडूरी, अधीक्षण अभियंता  शरद श्रीवास्तव सहित अनेक अधिकारी मौजूद।

 

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News