Connect with us

Big breaking:-देहरादून वालो सावधान आज विधानसभा , रिस्पना पुल के रास्ते से ना जाए वरना परेशानी पड़ सकती है झेलनी , देखिए यातायात प्लान

उत्तराखंड

Big breaking:-देहरादून वालो सावधान आज विधानसभा , रिस्पना पुल के रास्ते से ना जाए वरना परेशानी पड़ सकती है झेलनी , देखिए यातायात प्लान

मानसून सत्र के चलते रिस्पना पुल की तरफ जाते हुए आज खासी सावधानी रखनी होगी वरना जाम में फंस सकते हैं जहां पुलिस ने आज के लिए यातायात प्लान जारी किया है जिसके तहत “विधानसभा सत्र” के दौरान देहरादून शहर का यातायात प्लान निम्नवत रहेगा-*

 विधानसभा-सत्र के दौरान धरना प्रदर्शन आदि के दृष्टिगत यातायात / कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु देहरादून के निम्न स्थलों पर *बैरियर प्वाईंट* निर्धारित किये गये है-

1. *प्रगति विहार बैरियर*
2. *शास्त्रीनगर बैरियर*
3. *बाईपास बैरियर*
4. *डिफेंस कालोनी बैरियर*

 सम्पूर्ण भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दूधली रोड की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-यहाँ बस की टक्कर से ई रिक्शा पलटा , एक की मौत 4 घायल बस चालक फरार

 देहरादून से हरिद्वार/ऋषिकेश/टिहरी/चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कालोनी / फव्वारा चौक से पुलिया नम्बर 06 की ओर डायवर्ट किये जायेंगे।

 धर्मपुर चौक से आई0एस0बी0टी0 की ओर जाने वाला यातायात माता मन्दिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आई0एस0बी0टी0 की ओर भेजा जायेगा ।

 मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड से लाडपुर से सहस्त्रधारा क्रासिंग से आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर भेजा जायेगा ।

 मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहन जोगीवाला से 06 नम्बर पुलिया से नेहरू कालोनी, आराघर, ई0सी रोड होते हुए देहरादून भेजा जायेगा ।

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-छात्रवृत्ति घोटाले में बड़ी कार्यवाही अब इन्हें किया गया गिरफ्तार

 प्रत्येक सम्भावित जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से प्रस्थान करेगा तथा इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में पार्क किये जायेगें ।

 जुलूस के बन्नू-स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चौकी की ओर भेजा जायेगा ।

 यातायात का दबाव होने की स्थिति में डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बस को कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेकर वापस डोईवाला की ओर भेजा जायेगा ।

 डिफेंस कालोनी जाने वाले व्यवसायिक वाहनों को नेहरू कालोनी थाना कट से पुरानी बाईपास चौकी की ओर डायवर्ट किया जायेगा। स्थानीय निवासियों के व्यक्तिगत वाहनों को विशेष परिस्थितियों मे ही डायवर्ट किया जायेगा, सामान्य स्थिति में व्यक्गित वाहनों को डायवर्ट नहीं किया जायेगा, परन्तु व्यवसायिक वाहनों को लगातार डायवर्ट किया जायेगा, वे किसी भी दशा में विधानसभा की ओर नही जायेगें ।

यह भी पढ़ें -  Big breaking:-20 नवंबर तक प्रदेश में कोरोना पाबंदियां रहेंगी प्रभावी देखिए क्या निर्देश है सरकार के

 आवश्यकतानुसार अन्य मार्गों से भी यातायात को डायवर्ट किया जायेगा तथा डायवर्ट किये गये यातायात को भी सामान्य किया जा सकता है ।

*नोट-*
*आपातकालीन सेवा जैसे एम्बुलेंस, फायर सर्विस, नगर निगम एवं अन्य सरकारी / अनुमन्य वाहनों आदि को उक्त प्रतिबन्धों से मुक्त रखा जायेगा ।*

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News