Connect with us

सावधान! उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण दर बढ़कर पहुंची 1.82 प्रतिशत

उत्तराखंड

सावधान! उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण दर बढ़कर पहुंची 1.82 प्रतिशत

Uttarakhand Coronairus Update: सावधान हो जाइये, बढ़ रहे कोरोना के मामले, उत्‍तराखंड में संक्रमण दर बढ़कर पहुंची 1.82 प्रतिशत। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में निजी व सरकारी लैब से 1264 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 1241 सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 14 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण दर में अब बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को तकरीबन दो माह बाद संक्रमण दर बढ़कर दो प्रतिशत के करीब पहुंच गई। यह 1.82 प्रतिशत दर्ज की गई है। इधर, प्रदेश में कोरोना के 23 नए मामले मिले और 19 मरीज स्वस्थ हुए हैं। कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें -  देहरादून: चोर को चैन स्नैचिंग करना पड़ा उल्टा, पकडे जाने पर स्थानीय लोगो ने जम कर पीटा

प्रदेश में फिलवक्त कोरोना के 115 सक्रिय मामले हैं। देहरादून में सबसे अधिक 83, जबकि नैनीताल में आठ और हरिद्वार में सात सक्रिय मामले हैं। दो जिलों पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में कोरोना का कोई सक्रिय मामला नहीं है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में निजी व सरकारी लैब से 1264 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 1241 सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

यह भी पढ़ें -  उत्‍तराखंड : तबीयत बिगड़ने से तीन और तीर्थयात्रियों की हुई मौत, अब तक 16 यात्रियों की हो चुकी है मौत

देहरादून में सबसे अधिक 14 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा हरिद्वार में तीन, पौड़ी व ऊधमसिंह नगर में दो-दो, नैनीताल व टिहरी में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। अन्य सात जिलों चमोली, अल्मोड़ा, उत्तरकाशी, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जिलों से 2209 सैंपल कोरोना जांच को भेजे गए हैैं।

इस साल प्रदेश में कोरोना के 92,462 मामले मिले हैं। इनमें से 88,844 (96.09 प्रतिशत) लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। कोरोना संक्रमण से इस साल 275 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। विशेषज्ञों का कहना है कि इन हालात में लापरवाही बरती गई तो आने वाले दिनों में संक्रमण और भी बढ़ सकता है। यद्यपि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क की अनिवार्यता कर दी गई है, पर लोग इसका पालन कर नहीं रहे।सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों से 500 से एक हजार रुपये तक जुर्माना वसूलने का प्रविधान भी है, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं। शादी समारोह व अन्य कार्यक्रमों में भीड़ जुट रही है। सभी जगह अधिकांश लोग बिना मास्क दिख रहे हैं।

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News