Connect with us

एसएसपी के अल्टीमेटम के बाद पुलिस ने 12 घंटे में किया लूट का खुलासा, तीन गिरफ्तार

उत्तराखंड

एसएसपी के अल्टीमेटम के बाद पुलिस ने 12 घंटे में किया लूट का खुलासा, तीन गिरफ्तार

दिनांक 20.09.23 की सायं रायपुर क्षेत्रान्तर्गत सोमनाथ नगर के पास तीन अज्ञात व्यक्तियो द्वारा चाकू की नोक पर सुहैल पुत्र मुन्ना अहमद निवासी आजाद नगर कॉलोनी, रायपुर के साथ पर्स लूट की घटना को अंजाम दिये जाने की सूचना थाना रायपुर को मिली। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष रायपुर मय पुलिस फोर्स के मौके पर पँहुचे तथा पीडित से जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि उक्त अज्ञात अभियुक्तो द्वारा वादी का पर्स जिसमें 4800 रुपये नगद, 02 आधार कार्ड व एक आएं कार्ड था लूट लिया तथा उनके द्वारा घटना को अंजाम देने के लिए एक संफेद रंग की स्कूटी का इस्तेमाल किया था।

रायपुर क्षेत्रान्तर्गत हुयी उक्त लूट की घटना को गम्भीरता से लेते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा थानाध्यक्ष रायपुर को 24 घंटे के अन्दर घटना का अनावरण करने के सख्त निर्देश दिये गये थे।

यह भी पढ़ें -  Uttarakhand: धामी सरकार कर रही युवाओं पर फोकस, बढाई गई छात्रवृति

पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाहीः-

घटना के अनावरण हेतु पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के कैमरो को चैक किया तो घटना में एक सफेद रंग की स्कूटी UK07DC1527 का प्रयोग किया जाना प्रकाश में आया जिसके सम्बन्ध में जानकारी करने पर उक्त स्कूटी प्रियंका पुत्री अशोक कुमार निवासी ऋषिनगर देहरादून के नाम पर पंजीकृत होना ज्ञात हुआ। साथ ही सी0सी0टी0वी0 से प्राप्त अभियुक्त के हुलिये के सम्बन्ध में जानकारी करने पर उनमें से एक अभियुक्त की पहचान प्रियंका के भाई आशु के रुप में हुयी जिस पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त के सम्बन्ध में गोपनीय रुप से जानकारी एकत्रित करते हुये आज दिनांक 21-09-23 की प्रातःसमय 04.00 बजे अभियुक्त आशु को ऋषिनगर के पास से गिरफ्तार किया गया जिसके द्वारा अपने अन्य साथियो रोहित व सौरभ के साथ घटना को अंजाम दिया जाना स्वीकार किया गया । जिस पर अन्य दो अभियुक्तो रोहित व सौरभ को पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 21-09-23 प्रातः समय 04.15 बजे डीएल रोड़ पुल के पास से गिरफ्तार किया गया ।अभियुक्तो की तलाशी लेने पर उनके पास से घटना में लूटी धनराशी 4800 रुपये नगद, वादी व उसके भाई का आधार कार्ड तथा वादी का पेन कार्ड , घटना में प्रयुक्त छोटा चाकू तथा स्कूटी बरामद की गयी ।

यह भी पढ़ें -  सरकारी नौकरियों में इनको चार फीसदी आरक्षण मिलेगा, विधेयक को कैबिनेट से मिली मंजूरी

पूछताछ में अभियुक्त आशु द्वारा बताया गया कि वह नगर निगम में सफाई कर्मचारी है तथा उसने नशे की पूर्ति के लिये अपने दोस्तो के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था।

नाम पता अभियुक्तगण

1-आशु पुत्र अशोक कुमार निवासी ऋषिनगर उम्र 21 वर्ष

2-रोहित पुत्र नरेश कुमार निवासी उपरोक्त उम्र 27 वर्ष

3-सौरभ पुत्र यशपाल सिंह निवासी उपरोक्त उम्र 24 वर्ष

यह भी पढ़ें -  देहरादून से अयोध्या, अमृतसर और वाराणसी के लिए सीधी हवाई सेवा, 6 मार्च से शुरू होगी हवाई सेवा

नोट -अभियुक्त रोहित पूर्व में थाना रायपुर से चोरी के आरोप में जेल जा चुका है।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: [email protected]
Phone: +91 9720310305