Connect with us

22 साल का पॉलिटिकल करियर, फल रेहड़ी से लेकर सिविल कॉन्ट्रेक्टर; करोड़ों की संपति के मालिक हैं उत्‍तराखंंड कांग्रेस के प्रत्‍याशी

उत्तराखंड

22 साल का पॉलिटिकल करियर, फल रेहड़ी से लेकर सिविल कॉन्ट्रेक्टर; करोड़ों की संपति के मालिक हैं उत्‍तराखंंड कांग्रेस के प्रत्‍याशी

Lok Sabha Election 2024: गढ़वाल संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल के पास न तो चौपहिया वाहन है, न दुपहिया ही। पिछले दो वर्षों में उनका बैंक बैलेंस जरूर बढ़ा है, लेकिन अचल संपत्ति काफी घट गई। वर्ष 2022 में गोदियाल के पास 6,94,552 रुपये की चल संपत्ति थी, जो अब बढ़कर 31,62,567 रुपये हो गई है। अलबत्ता, उनकी पत्नी सुनीता की चल संपत्ति में कोई विशेष बढ़ोत्तरी नहीं हुई। नामांकन के साथ निर्वाचन आयोग को दिए ब्योरे के अनुसार पत्नी सुनीता के पास 32,67,906 रुपये की चल संपत्ति है। अचल संपत्ति के मामले में गणेश, पत्नी सुनीता से थोड़ा अधिक धनी हैं। गणेश की अचल संपत्ति का बाजार मूल्य जहां 2,40,59,666 रुपये है, वहीं सुनीता की अचल संपत्ति 2,37,39,666 रुपये मूल्य की है।

गणेश गोदियाल वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे। तब उनके पास 6,94,952 रुपये और पत्नी सुनीता के पास 27,42,859 रुपये की चल संपत्ति थी। वहीं, उनकी अचल संपत्ति का बाजार मूल्य 3,58,39,000 रुपये और पत्नी सुनीता की अचल संपत्ति का मूल्य 3,56,39,000 रुपये था। कांग्रेस के गढ़वाल संसदीय सीट के प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दिल्ली के स्टारक प्रचारकों को बुलाकर चुनाव नहीं जीता जाता। कहा कि जनता ही उनकी स्टार प्रचारक है और उन्हीं के आशीर्वाद से वे चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने भाजपा सरकार पर बेरोजगारी और महंगाई को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। इस दौरान रामलीला मैदान समर्थकों से भरा हुआ नजर आया।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड के 97 पुल खतरे में, 87 जर्जर पुलों की होगी मरम्मत

बुधवार को कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल कोटद्वार रोड स्थित छतरीधार पहुंचे। यहां से वे विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं व लोगों के साथ ढोल दमाऊ की थाप पर रोड शो के माध्यम से शहर के रामलीला मैदान पहुंचे। इस दौरान चुनावी सभा से पूर्व गोदियाल ने उत्तराखंड राज्य निर्माण के बलिदानियों को नमन करते हुए कहा कि जनता के आशीर्वाद से ही वे चुनावी मैदान में है। उन्होंने भाजपा सरकार पर महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। कहा कि उन्हें लोकसभा चुनाव में जनता का साथ मिला तो हर क्षेत्र का विकास उनकी प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने वनंतरा प्रकरण में अभी तक मृतका को न्याय न मिलने पर सरकार को जमकर कोसा। इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में हर क्षेत्र को विकास की नजरों से देखा। जनता खुश थी, लेकिन मौजूदा भाजपा सरकार के कार्यकाल में जनता हताश है।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

Like Our Facebook Page

Latest News

Author

Author: Shakshi Negi
Website: www.gairsainlive.com
Email: gairsainlive@gmail.com
Phone: +91 9720310305